बिजनौर के पुलिसवाले ने सेब की पेटी के लिए लगाया वर्दी पर दाग, CCTV में कैद हुई हरकत तो एसपी ने दी सजा

बिजनौर के नहटौर सब्जी मंडी में एक दुकान से सेब की पेटी चोरी करते हुए सिपाही सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया । मामला एसपी की संज्ञान में आने के बाद सिपाही को निलंबित कर दिया है ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:48 PM (IST)
बिजनौर के पुलिसवाले ने सेब की पेटी के लिए लगाया वर्दी पर दाग, CCTV में कैद हुई हरकत तो एसपी ने दी सजा
बिजनौर में सिपाही ने ही चुरा ली सेब की पेटी

बिजनौर, जेएनएन। कहने को तो घटना बहुत छोटी सी चोरी की है लेकिन बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर रही है। यहां प्रश्न यह है कि जब रक्षक ही भक्षक हो जाए तो आदमी किस पर विश्वास करे। दरअसल, नहटौर सब्जी मंडी की सुरक्षा में तैनात सिपाही की लालच ऐसी जागी कि उसने बुधवार रात आढ़त से सेब की पेटी चोरी कर ली। शायद वह भूल गया कि 'तीसरी नजर' उसे देख रही है। सिपाही की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई और उसकी पोल खुल गई। मामला एसपी तक पहुंचा तो कप्तान ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच बैठा दी।

यह है मामला

बुधवार आधी रात के बाद सिपाही दिनेश वह अपने साथी को छोड़कर आढ़त पर आया। फलों के ऊपर ढकी तिरपाल को काटकर अंदर घुस गया। एक सेब की पेटी उठाकर ले गया। गुरुवार सुबह आढ़त मालिक मंडी पहुंचा। शक होने पर उसने लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाला। सीसीटीवी फुटेज में सिपाही दिनेश एक सेब की पेटी उठाते हुए नजर आया। इस पर व्यापारी जमा हो गए। उन्होंने घटना को लेकर आक्रोश जताया। पता चला कि सेब की पेटी चोरी करने वाला सिपाही दिनेश चहल है। वह बुधवार रात ड्यूटी पर था। सीसीटीवी फुटेज साढ़े तीन बजे का है। व्यापारियों ने थाना प्रभारी से इसकी शिकायत की।

मामला एसपी के संज्ञान में आया

एसपी ने तत्काल उसे निलंबित कर दिया है। विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। सिपाही को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। सीओ को जांच सौंपी गई है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी