धार्मिक स्थलों के बाहर जमातियों को रातभर ढूंढती रही पुलिस

कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन लगा हुआ है। उसके बाद भी जमातियों का धाíमक स्थलों म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:15 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:15 AM (IST)
धार्मिक स्थलों के बाहर जमातियों को रातभर ढूंढती रही पुलिस
धार्मिक स्थलों के बाहर जमातियों को रातभर ढूंढती रही पुलिस

मेरठ,जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन लगा हुआ है। उसके बाद भी जमातियों का धाíमक स्थलों में आना-जाना शुरू हो गया है। कंकरखेड़ा के नटेशपुरम में लोगों के हंगामा करने पर जमातियों के धाíमक स्थल के अंदर होने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने सभी जमातियों को निकाल कर वापस भेज दिया था। शुक्रवार रात धाíमक स्थलों के बाहर पुलिस ने जमातियों की तलाश की। एसएसपी ने स्पष्ट कर दिया कि जमातियों से संक्रमण फैलने पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

गतवर्ष भी जमातियों को ही कोरोना संक्रमण फैलने का कारण माना गया था। इस वर्ष हालात उससे भी बदतर हो गए हैं। शहर और कस्बों के सभी धाíमक स्थलों पर जमातियों के रोकने से मना कर दिया गया है। धाíमक स्थलों के जिम्मेदारों को बुलाकर संबंधित थाना पुलिस ने समझा दिया है। एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि जमातियों के जनपद में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। जनपद के अंदर चलने वाली जमात की भी मनाही है। उसके बाद भी किसी ने जमात ले जाने की कोशिश की तो मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी। बता दें कि गतवर्ष भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जमातियों को जेल भेजा था। जमानत पर छूटने के बाद जमाती अपने वतन लौट गए थे। उस समय ही उनके पासपोर्ट में कई साल तक देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज : सिंघावली गांव निवासी अनवर बताया कि उनके प्लाट में पड़ोसी गुलफान और साजिद ने एक कार खड़ी कर रखी है। शक होने पर अनवर के पिता हकीमुद्दीन व अन्य स्वजन ने गुलफान के घर जाकर कार खड़ी करने का कारण पूछा। इसी बात पर आरोपित गुलफान, साजिद ने बिलाल, फारूख, आमान, इरशान, जबर, पप्पू संग मिलकर लाठी और धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में अनवर के स्वजन सरवर, मुन्नी, सरवरी, नगमा, रिहाना, सलमान भी घायल हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि जल्द ही फरार आरोपित गिरफ्तार होंगे।

chat bot
आपका साथी