मामूली कहासुनी पर दो पक्षों में चले धारदार हथियार

थाना क्षेत्र के नानू गांव में सोमवार देर शाम खेत से लौट रहे अनुसूचित जाति के युवक पर दूसरे समुदाय के युवकों ने मामूली कहासुनी पर लाठी-डंडे व धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 08:10 PM (IST)
मामूली कहासुनी पर दो पक्षों में चले धारदार हथियार
मामूली कहासुनी पर दो पक्षों में चले धारदार हथियार

मेरठ, जेएनएन। थाना क्षेत्र के नानू गांव में सोमवार देर शाम खेत से लौट रहे अनुसूचित जाति के युवक पर दूसरे समुदाय के युवकों ने मामूली कहासुनी पर लाठी-डंडे व धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। वहीं, पुलिस ने वीडियो वायरल होने पर दोनों समुदाय के चार युवकों को हिरासत में लेकर शांति भंग में चालान कर दिया।

नानू निवासी देविद्री पत्नी धर्म सिंह ने दी तहरीर में बताया कि उसका बेटा शीतल सोमवार देर शाम खेत से आ रहा था। आरोप है कि इसी बीच गांव निवासी राजू से रास्ते में उसकी मामूली कहासुनी हो गई। शोर-शराबा होने पर राजू के पिता सुरेश व पड़ोसी युवक भी आ गया और उन्होंने लाठी-डंडों व धारदार हथियार से शीतल पर हमला कर दिया। जिसमें शीतल को गंभीर चोटें आई। पीड़ित ने आरोपितों पर जाति सूचक शब्दों का भी आरोप लगाया है। वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने पीड़ित पक्ष से शीतल व सचिन पुत्र धर्म सिंह और आरोपित पक्ष से राजू व उसके पिता सुरेश का मामूली धारा लगाकर शांति भंग में चालान कर दिया। शीतल के भाई सचिन का आरोप है कि अन्य समुदाय के आरोपित का पड़ोसी युवक सरधना थाने में एक पद पर तैनात है। पुलिस ने गांव निवासी पुलिसकर्मी के दबाव व साठगांठ कर मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसके चलते अनुसूचित जाति के लोगों में पुलिस कार्यशैली के प्रति रोष है।

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

दो समुदाय के बीच मामूली कहासुनी को लेकर हुए विवाद का वीडियो वायरल होने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के चार लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया।

वहीं, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बिजेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों के बीच शराब के नशे में धुत होकर मामूली विवाद हुआ था। मेडिकल कराने के बाद दोनों पक्षों के चार लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया। इसके बाद चारों को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई।

chat bot
आपका साथी