पुलिस ने वापस कराए 64 हजार रुपये, एसपी क्राइम बुलंदशहर बोले- आनलाइन ठगी होने पर इस नंबर पर करें काल

बुलंदशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव मुरसाना निवासी गीता ने बताया था कि उनके खाते से 40 हजार रुपये की आनलाइन ठगी हुई है। औरंगाबाद निवासी आकाश ने 24 हजार रुपये ठगी होने की बात कही थी।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:59 PM (IST)
पुलिस ने वापस कराए 64 हजार रुपये, एसपी क्राइम बुलंदशहर बोले- आनलाइन ठगी होने पर इस नंबर पर करें काल
बुलंदशहर में आनलाइन ठगी, पुलिस ने वापस कराए 64 हजार रुपये

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। कोतवाली देहात क्षेत्र की एक महिला और औरंगाबाद निवासी एक युवक ने एसएसपी को सौंपे शिकायती पत्र में बताया कि अज्ञात लोगों ने ङ्क्षलक भेजकर उनके खाते से दो ट्रांजक्शन से 40 और 24 हजार रुपये यानि दोनों के खाते से 64 हजार रुपये निकाल लिए थे। एसएसपी ने एसपी क्राइम कमलेश बहादुर को मामले की जांच सौंपी।

यह है मामला

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव मुरसाना निवासी गीता पत्नी सतलपाल ने 29 नवंबर 2021 को ठगी होने की बात कही थी। गीता ने बताया कि उसके खाते से 40 हजार रुपये की आनलाइन ठगी हुई है। जबकि औरंगाबाद निवासी आकाश कुमार पुत्र कलुवा ने 24 हजार रुपये ठगी होने की बात कही थी। दोनों के खातों में ठगी गई धनराशि पुलिस टीम ने वापस करा दी है। दोनों आवेदकों ने पुलिस की भूरी-भूरी प्रसंशा की। एसपी क्राइम कमलेश बहादुर ने बताया कि अनजान व्यक्ति से अपना खाता संख्या, पिन, ओटीपी, सीवीवी नम्बर इत्यादि साझा न करें। खाते से धोखाधड़ी से पैसा निकलने की दशा में 155260 पर कॉल करें और शिकायत दर्ज कराएं।

पुलिस ने दो वारंटी को किया गिरफ्तार

बुलंदशहर। स्याना कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाकर दो वारंटी को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी छोटे सिंह ने बताया कि बुधवार की रात्रि पुलिस द्वारा वारंटियों की धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान पुलिस ने नगर के मौहल्ला कैतवाला निवासी शहजाद व ग्राम घनसूरपुर निवासी महेंद्र सहित दो वारंटी को गिरफ्तार किया है। कोतवाल ने बताया कि दोनों लोगों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी