फिरौती की रकम से बहन की शादी भी हो जाएगी, उधार भी नहीं देना पड़ेगा... इसलिए मारा व्यापारी

बुलंदशहर में व्‍यापारी की अपहरण के बाद हत्‍या मामले में पुलिस ने खुलासा किया। आरोपितों में से एक की बहन की शादी होने वाली है। इसलिए इस आरोपित ने अपने दूसरे हत्यारोपित दोस्त से रुपये उधार मांगे। जिसके बाद दोनों ने प्लान बनाया कि व्यापारी का अपहरण कर लेते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 02:50 PM (IST)
फिरौती की रकम से बहन की शादी भी हो जाएगी, उधार भी नहीं देना पड़ेगा... इसलिए मारा व्यापारी
बुलंदशहर में क‍िराना व्‍यापारी के हत्‍या का राजफाश।

बुलंदशहर, जेएनएन। देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव इमलिया में किराना व्यापारी की अपहरण के बाद हत्या के मामले में नया राजफाश सामने आया है। आरोपितों में से एक की बहन की शादी होने वाली है। इसलिए इस आरोपित ने अपने दूसरे हत्यारोपित दोस्त से रुपये उधार मांगे। जिसके बाद दोनों ने प्लान बनाया कि किराना व्यापारी का अपहरण कर लेते हैं। इसके बाद जो फिरौती की रकम मिलेगी। उससे बहन की शादी कर लेंगे। वहीं, दूसरे हत्यारोपित को किराना व्यापारी का उधार भी नहीं देना पड़ेगा।

दरअसल, किराना व्यापारी राजेंद्र की हीरापुर गांव निवासी भारत और बंगला पुटरी गांव निवासी अंकुश से दोस्ती थी। किराना व्यापारी से भारत समय समय पर रुपये उधार लेता रहता था। वर्तमान में भारत पर काफी पैसा राजेंद्र का उधार हो गया था। इसलिए राजेंद्र ने पैसा मांगना शुरू कर दिया था, लेकिन भारत के पास उधार चुकता करने के लिए पैसा नहीं था। करीब 10 दिन पहले अंकुश ने भारत से कहा कि उसकी बहन की शादी है और उसे रुपये की जरूरत है। जिसके बाद भारत और अंकुश ने किराना व्यापारी के अपहरण का प्लान बनाया। प्लान के मुताबिक आरोपितों ने उसे नशे की गोलियां दी और ब्लेड से गर्दन काटकर हत्या कर दी। दोनों हत्यारोपितों को शनिवार को ही जेल भेज दिया गया था।

अलग-अलग पैक कराया चिकन

हत्यारोपितों ने नईमंडी क्षेत्र के एक होटल से खुद के खाने के लिए टिफन में और व्यापारी को खिलाने के लिए पालीथीन में पैक कराया। पालीथीन वाले चिकन में नशे की 20 गोलियां मिलाई। जिसे खाकर किराना व्यापारी बेहोश हो गया।

वारदात करने से पहले की रेकी

हत्यारोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने तीन दिन पहले बाइक से रास्ता देखा था। उन्होंने पहले ही तय कर लिया था कि हजरतपुर गांव के जंगल में ले जाने के बाद बीयर पिलाएंगे और फिर हत्या करके शव को कुए में फेंक देंगे।

ऐसे खुला हत्यारोपितों का राज

जिस समय हत्यारोपित भारत एक ढाबे से चिकन और रोटी पैक करा रहा था। उस समय भारत के साथ राजेंद्र भी था। दोनों को ढाबे के पास राजेंद्र के भतीजे ने देख लिया था। बाद में भतीजे ने स्वाट टीम प्रभारी सुधीर कुमार त्यागी को यह बात बताई तो भारत को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद राजफाश हो गया।

यह था पूरा मामला

शुक्रवार की दोपहर में गांव इमलिया निवासी 30 वर्षीय किराना व्यापारी राजेंद्र का उसके दोस्त भारत और अंकुश ने अपहरण कर लिया था। हजरतपुर गांव के जंगल में ले जाकर राजेंद्र को बीयर पिलाई और खाने में नशे की गोलियां देने के बाद गर्दन काटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपितों ने व्यापारी के भाई सुरेंद्र से सात लाख रुपये की फिरौती मांगी। 

chat bot
आपका साथी