अब नहीं भाग पाएंगे आइसोलेशन वार्ड से जमाती, वार्ड के चारों तरफ तैनात रहेगी पुलिस Meerut News

मेरठ में आइसोलेशन वार्ड की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रशासन ने पुलिस की तैनाती कोरोना संक्रमण से बचाने वाले कीट में की है। पुलिस का कहना है कि अब कोई भी आइसोलेशन से नहीं भाग पाएगा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:52 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 01:52 PM (IST)
अब नहीं भाग पाएंगे आइसोलेशन वार्ड से जमाती, वार्ड के चारों तरफ तैनात रहेगी पुलिस Meerut News
अब नहीं भाग पाएंगे आइसोलेशन वार्ड से जमाती, वार्ड के चारों तरफ तैनात रहेगी पुलिस Meerut News

मेरठ, जेएनएन। बागपत सीएचसी से नेपाली जमाती की फरारी के बाद पूरे जोन में आइसोलेशन वार्डो की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वार्ड के बाहर कोरोना संक्रमण से बचाव करने वाली ड्रेस में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। किसी कोरोना पॉजिटिव ने भागने की कोशिश की तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। यही नहीं भागने की कोशिश करने और उसकी मदद करने वालों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि बागपत सीएचसी से फरार कोरोना पॉजिटिव जमाती को ईंट भट्टे से पकड़ लिया गया है। इस मामले के बाद जोन में स्थापित किए गए आइसोलेशन वार्ड की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हर जिले में पुलिस को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 20-20 ड्रेस मुहैया कराई जा चुकी है। पुलिसकर्मी इन्हीं ड्रेस को पहनकर आइसोलेशन वार्ड के बाहर तैनात रहेंगे। सेंटर के बाहर भी सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी रहेगी।

कोरोना पॉजिटिव के भागने के केस यदा-कदा ही हो सकते हैं। आइसोलेशन वार्ड से भागने वालों के खिलाफ पुलिस मुकदमा भी दर्ज करेगी। कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पुलिस अग्रिम कार्रवाई करेगी।

स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात 

होम क्वारंटाइन हो या आइसोलेशन वार्ड हर जगह पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात है। सभी पुलिसकर्मियों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में बताया गया है।

एडीजी ने कहा कि पुलिस बढ़-चढ़कर समाजसेवा में जुटी है। राशन वितरण हो या डॉक्टरों के साथ भागीदारी हो, पुलिस कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। इस अभियान में सक्रिय रहने वाले सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं, एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के भागने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश हैं। तत्काल मुकदमा दर्ज होगा। ऐसे सभी मरीजों के मोबाइल की लोकेशन भी ली जा रही है। इसके लिए पुलिस को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

आइजी ने सुरक्षा के मद्दनेजर जारी किया प्लान

आइजी प्रवीण कुमार ने बागपत का निरीक्षण करने के बाद देर रात सुरक्षा को लेकर प्लान जारी किया है। इसमें पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव वाली वर्दी पहनकर काम करने के लिए कहा गया है। यूपी-112 को भी कोविड़-19 केंद्रों के आसपास लगाने के आदेश जारी किए हैं।

बिंदुवार प्लान किया जारी

सभी कोविड-19 केंद्रों के सन्निकट कंट्रोल रूम बनाकर सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी।

केंद्रों के आसपास यूपी-112 की पीआरवी लगा दी जाएं।

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किए लोगों के फोटोग्राफ दिए जाएंगे।

क्वारंटाइन केंद्र के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया जाएगा।

पुलिसकर्मी अपना काम करते हुए आपस में शारीरिक दूरी जरूर बनाए रखें।

आरएटी को ऐसे स्थानों के सन्निकट रिजर्व की स्थिति में रखा जाएगा।

पुलिस स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से समन्वय बनाकर काम करेगी।

केंद्रों पर समय से भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाए।

एसटीएफ और एटीएस ने एक से 31 मार्च तक मोबाइल टॉवरों का बीटीएस उठाया

शाहीन बाग गए लोगों की तलाश शुरू, सभी लोगों को किया जाएगा क्वारंटाइन

जोन में तैनात टीम

जिला     टीम

मेरठ     20

सहारनपुर  12

शामली  08

मुजफ्फरनगर  12

बागपत   08

हापुड़      06

गाजियाबाद   22

बुलंदशहर     10 

chat bot
आपका साथी