हरे कारतूस की उपयोगिता का हिसाब लेगी पुलिस की कमेटी

हरे कारतूस का रिकार्ड अब कंप्यूटर में रखना होगा। उसके लिए आइजी ने एएसपी एसपी सिटी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM (IST)
हरे कारतूस की उपयोगिता का हिसाब लेगी पुलिस की कमेटी
हरे कारतूस की उपयोगिता का हिसाब लेगी पुलिस की कमेटी

मेरठ,जेएनएन। हरे कारतूस का रिकार्ड अब कंप्यूटर में रखना होगा। उसके लिए आइजी ने एएसपी, एसपी सिटी और एसपी देहात की एक कमेटी बना दी है। आइजी को पुलिस लाइन और थानों में रखे असलाह के रिकार्ड में खामियां मिली है। मंगलवार को आइजी प्रवीण कुमार ने पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी असलाह और कारतूस का रिकार्ड मागा, जिसे पुलिस लाइन का स्टाफ दे नहीं पाया। आइजी ने बैरकों के निर्माण में गुणवत्ता लाने और पुरानी बैरकों के रख रखाव के आदेश दिए। साथ ही ट्रेनिंग कर रहे रंगरूटों को एक सप्ताह में वैक्सीन लगवाने के आदेश दिए है। उसके बाद आइजी पुलिस ने आफिस का निरीक्षण किया। वहा पर उन्होंने मृत आश्रितों के प्रकरण की विस्तार से जाच की। साथ ही कोरोना के चलते सात पुलिस कíमयों की मौत होने की बात कही है। आइजी ने बताया कि सभी मृतकों की फाइल चेक की गई। उसके बाद आइजी प्रवीण कुमार अपने साथ कप्तान प्रभाकर चौधरी को लेकर टीपीनगर थाने के निरीक्षण को पहुंचे। वहा पर भी असलाह के लेकर अपराध रजिस्टर तक देखे गए। जनसुनवाई पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली। साथ ही लंबित विवेचना और लंबित शिकायतों का जल्द निस्तारण करने के आदेश दिए है। दोनों अफसर रोहटा थाने में गए। यहा भी काफी विवेचना लंबित चल रही थी। आइजी ने बताया कि कुख्यात बदन सिंह बद्दो समेत अन्य कुख्यातों की मदद करने वालों की जमानत रद कराई जाए।

आवासीय भूमि पर अवैध कब्जे का आरोप : कस्बा के मोहल्ला तहसील रोड निवासी इसरत पत्नी इसरा ने पुत्री के ससुरालवालों पर आवासीय भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। पीड़िता अपने परिवार के साथ थाने पहुंची और आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट का आरोप : थाना क्षेत्र के रतौली गांव निवासी जाकिर पुत्र नसरूद्दीन ने अपनी बेटी के ससुरालवालों पर दहेज की मांग पूरी ना होने पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी