बुलंदशहर में आठ लाख के साथ व्‍यापारी को पकड़ा, रुपये किए सील, सामने आई यह वजह

बुलंदशहर मेंं व्‍यापारी का पुलिस ने आठ लाख रुपये के साथ पकड़ा। पुलिस ने इन रुपयों को सील कर दिया है। पुसिल का कहना है कि चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू हो गई है। इस कारण से पच्‍चास हजार से अधिक रुपये कोई साथ नहीं ले जा सकता है।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:10 PM (IST)
बुलंदशहर में आठ लाख के साथ व्‍यापारी को पकड़ा, रुपये किए सील, सामने आई यह वजह
आठ लाख के साथ व्यापारी का पकड़ा ।

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर में देहात कोतवाली पुलिस ने एक कार से आठ लाख रुपये बरामद किए। पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्‍यक्ति को पकड़ा और पूछताछ की। पूछताछ में कार में सवार व्यक्ति ने खुद को व्यापारी बताया लेकिन वह नकदी का ब्यौरा नहीं दे सका। तब पुलिस ने कार्यवाई के दौरान रकम सील कर कोतवाली के मालखाने में जमा करा दी दिया।

देहात कोतवाली के एसआइ अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार शाम वह दरियापुर गांव के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान नोएडा की तरफ से आ रही एक कार को चेक किया। कार की पिछली सीट पर रखे बैग में आठ लाख रुपये मिले। कार में सवार व्यक्ति ने खुद को व्यापारी और अपना नाम अमर सिंह यादव निवासी सेक्टर-65 बहलोलपुर थाना फेज-3, नोएडा बताया।

इस वजह से आठ लाख रुपयों को किया सील

पुलिस से युवक ने बताया कि वह नोएडा में ही कपड़े का कारोबार करते हैं। व्यापार के सिलसिले में यह रकम लेकर बुलंदशहर जा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने रकम का ब्‍योरा मांगा, लेकिन युवक बता नहीं पाया। पुलिस ने मजिस्ट्रेट को बुलाकर रकम को सील कराया और थाने के मालखाने में जमा कर दिया। बता दें कि जिले में उपचुनाव के कारण आचार संहिता लगी है। इसलिए कोई भी व्यक्ति 50 हजार रुपये से अधिक रकम लेकर नहीं चल सकता।  

chat bot
आपका साथी