Police attacked in Meerut : मेरठ में पुलिस पर हमला, बंधक बनाकर पीटा, हमलावरों में फौजी और सिपाही भी शामिल

मेरठ के खटकी गांव में रविवार रात दो पक्षों में मारपीट और फायरिंग हो गई थी। सूचना पर पुलिस गांव में पहुंची। रास्ते में ट्रैक्टर पर डीजे लगाकर डांस चल रहा था। पुलिसकर्मियों ने रास्ता खाली करने व घर में डीजे बजाने की हिदायत दी तो हंगामा खड़ा हो गया।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:17 PM (IST)
Police attacked in Meerut : मेरठ में पुलिस पर हमला, बंधक बनाकर पीटा, हमलावरों में फौजी और सिपाही भी शामिल
मेरठ में पुलिस पर हमला, बंधक बनाकर पीटा

मेरठ, जागरण संवाददाता। Police attacked in Meerut परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के गांव खटकी में रविवार रात फायरिंग की सूचना पर पहुंचे दो दारोगा व पुलिसकर्मियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। मारपीट करते हुए बंधक बना लिया। वर्दी फाडऩे व हथियार छीनने का प्रयास किया। हमला करने वालों में एक फौजी व पुलिस का एक सिपाही भी शामिल था। सूचना पर पहुंची पुलिस फोर्स ने साथियों को बचाया और दबिश देकर सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

यह है मामला

खटकी गांव में राजू गिरि डेयरी चलाते हैं। रविवार रात करीब नौ बजे डेयरी संचालक के बेटे अभिषेक व पड़ोसी फौजी मनि गिरि पुत्र सुंदर व परमजीत पक्ष में मारपीट और फायरिंग हो गई थी। सूचना पर यूपी 112 पुलिस व थाने से दारोगा मोहसिन खान, दारोगा विपिन शर्मा, दारोगा गोपाल राय पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंच गए। रास्ते में फौजी राजीव चौधरी के यहां रतजगा था और ट्रैक्टर पर डीजे लगाकर रास्ते में डांस चल रहा था। शराब भी पी जा रही थी। पुलिसकर्मियों ने रास्ता खाली करने के साथ घर में डीजे बजाने की हिदायत दी तो हंगामा खड़ा हो गया।

दारोगा की पिस्टल छीनने का भी प्रयास

पुलिस का आरोप है कि फौजी राजीव चौधरी व शाहजहांपुर में तैनात उप्र पुलिस के सिपाही अनुज ने स्वजन व रिश्तेदारों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौज करते हुए वर्दी फाडऩे का प्रयास किया। मारपीट व पथराव करते हुए बंधक बना लिया। आरोप है दारोगा गोपाल राय की पिस्टल छीनने का भी प्रयास हुआ जिसमें मैगजीन नाली में गिर गई। अन्य पुलिसकर्मियों से भी असलाह छीनने की कोशिश की गई। मारपीट व पथराव में दारोगा विपिन, गोपाल राय, सिपाही राजकुमार और योगेंद्र घायल हो गए। सूचना पर कई थानों की पुलिस गांव पहुंची और बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाया। इसके बाद भारी पुलिसबल ने पूरे गांव को घेर लिया और आरोपित फौजी राजीव व उसके स्वजन मुनेंद्र, अमित, राजीव, सिपाही अनुज और रिश्तेदार हरेंद्र व उपेंद्र निवासी पतला, थाना निवाड़ी, गाजियाबाद को पकड़कर थाने ले आए। पकड़े गए सातों आरोपितों समेत 14 के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि सभी आरोपितों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। उन्‍हें जेल भेज दिया गया है। सीओ सदर देहात पूनम सिरोही भी पहुंची और घटना की जानकारी ली।

फौजी और सिपाही की भेजी जाएगी रिपोर्ट

इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिसकर्मियों से मारपीट के आरोपित फौजी राजीव और यूपी पुलिस के सिपाही अनुज की रिपोर्ट उनकी यूनिट और कप्तान को भेजी जाएगी। फौजी की तैनाती लखनऊ व सिपाही की तैनाती शाहजहांपुर में है।

आखिर कब तक पिटती रहेगी पुलिस ?

मेरठ। कानपुर की घटना के बाद आला अफसरों के सख्त निर्देश थे कि पुलिस अगर रात में कहीं दबिश या घटना की सूचना पर जाए तो पूरी तैयारी के साथ जाए। आसपास के थानों के भी संपर्क में रहे, लेकिन आए दिन पुलिस पर हो रहे हमले कहीं न कहीं लापरवाही की ओर भी इशारा कर रहे हैं। रविवार को खटकी में लोगों ने पुलिस पर हमला किया, इससे एक दिन पहले ही शनिवार को बहसूमा क्षेत्र में भी रात में एक गांव में पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर मारपीट की थी। 

इन्होंने कहा... 

पुलिसकर्मियों से अभद्रता व मारपीट के आरोपित सातों आरोपित गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गए हैं। इनमें एक सिपाही और एक फौजी भी शामिल है। फरार आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

केशव मिश्र, एसपी देहात मेरठ

chat bot
आपका साथी