मुजफ्फरनगर में बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ तीन के पकड़े जाने पर खुला राज, ऐसे चलता था व्‍यापार

उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए। तीन बदमाशों को बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी एसपी नेपाल सिंह ने प्रेस वार्ता में दी है। इनके पास से तीन जैकेट और असलहा बरामद हुआ है।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:32 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:20 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ तीन के पकड़े जाने पर खुला राज, ऐसे चलता था व्‍यापार
पुलिस लाइन में बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी देहात नेपाल सिंह ।

मुज़फ्फरनगर, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए। जानसठ पुलिस ने बदमाशों को बुलेटप्रूफ जैकेट और असलाह मुहैया कराने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक मेरठ का रहने वाला है। पुलिस ने तीन बुलेटप्रूफ जैकेट और असलाह बरामद किए हैं। कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। 

बुधवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी देहात नेपाल ङ्क्षसह ने बताया कि जानसठ पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग असलाह की खरीद फरोख्त कर रहे हैं। पुलिस ने जानसठ-मीरापुर रोड पर एक बंद पड़े ढाबे पर छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने अपने नाम सुनील चंद्रा निवासी कस्बा मीरापुर मूल निवासी हुसैनपुर बोपाडा, मानसिंह निवासी कासमपुर खोला और श्याम किशन मेहरा निवासी मेरठ बताए। पुलिस ने दो तमंचे और तीन बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद की। एसपी देहात ने बताया कि श्याम किशन दोनों को बुलेटप्रूफ जैकेट मुहैया कराता था। इसके बाद ये दोनों बदमाशों को जैकैट मुहैया कराते थे। मानसिंह और सुनील बदमाशों को असलाह भी सप्लाई करते थे। बरामद जैकेट में से एक असली और दो नकली है।

चेन्नई से आती है बुलेटप्रूफ जैकेट

पुलिस के अनुसार श्याम किशन मेहरा चेन्नई निवासी सुरेश से बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदता था और मानसिंह व सुनील चंद्रा समेत अन्य को सप्लाई करता था। सुरेश चेन्नई में वाइएसआर एंटरप्राइजेज के नाम से कंपनी चलाता है। मानसिंह और सुनील बदमाशों को बुलेटप्रूफ जैकेट और असलाह उपलब्ध कराते थे। 

1.35 लाख में बिक रही 55 हजार की जैकेट

पुलिस के अनुसार श्याम किशन सुरेश से एक बुलेटप्रूफ जैकेट 55 हजार में खरीदता था। इसके बाद वह मोटा मुनाफा कमाते हुए जैकेट को आगे 1.20 लाख से 1.35 लाख तक बेचता था। इतना ही नहीं श्याम किशन असली बुलेटप्रूफ जैकेट दिखाकर नकली जैकेट भी बेचता था। 

chat bot
आपका साथी