मेरठ : गाड़ी में चोरी का इंजन लगा रहे थे गैराज मालिक और बेटा, जानिए पुलिस ने कैसे किया मामले का राजफाश

एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि जामुन मोहल्ला निवासी मो. सलीम का मेरठ सदर क्षेत्र में चाट बाजार के पास स्थित न्यू जेम मोटर्स गैराज में चोरी के इंजन दूसरी गाडिय़ों में लगाने की सूचना मिली थी। मंगलवार को टीम ने कार्रवाई की।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:15 PM (IST)
मेरठ : गाड़ी में चोरी का इंजन लगा रहे थे गैराज मालिक और बेटा, जानिए पुलिस ने कैसे किया मामले का राजफाश
गाड़ी में चोरी का इंजन लगा रहे गैराज मालिक और बेटा गिरफ्तार

मेरठ, जागरण संवाददाता। लग्जरी गाडिय़ों में चोरी के इंजन लगाने के मामले में पुलिस ने गैराज मालिक, उसके बेटे और दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से 10 लाख रुपये, दो कार, एक इंजन आदि सामान बरामद हुआ। कुछ इंजन के नंबर घिसे हुए हैं, जिनकी जांच के लिए आज फारेंसिक टीम निवाड़ी से पहुंचेगी। आसपास के गैराज मालिकों और सोतीगंज के कबाडिय़ों में अफरातफरी मची है।

यह है मामला

एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि लालकुर्ती थानाक्षेत्र के जामुन मोहल्ला निवासी मो. सलीम का सदर क्षेत्र में चाट बाजार के पास स्थित न्यू जेम मोटर्स गैराज में चोरी के इंजन दूसरी गाडिय़ों में लगाने की सूचना मिली थी। मंगलवार को टीम ने मौके से सलीम, उसके बेटे जहीन, दो कर्मचारी नौशाद निवासी बड़ा बाजार रजबन थाना सदर और कुलदीप निवासी सुभाष नगर थाना सिविल लाइन को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस को एक बैग मिला, जिसमें 10 लाख रुपये थे। इसके साथ ही एक निसान टेरेना कार, एक होंडा सिटी गाड़ी, एक इंजन, एक अधकटा इंजन मिला। दूसरे मिले इंजन पर नंबर नहीं है।

आरोपितों ने बताया कि ये रुपये उन्हें माल की खरीद-फरोख्त से मिले थे। एएसपी ने बताया कि आरोपितों के संपर्क में अन्य कबाड़ी भी थे, जिनका पता लगाया जा रहा है।

रात में आए इंजन, सुबह कार्रवाई

आरोपित ने रात में ही दिल्ली से इंजन मंगाए थे। इसकी सूचना देर रात पुलिस को मिली। सुबह तस्दीक के बाद दबिश दी गई। जो दो गाड़ी मिली हैं, उनके कागजात नहीं हैं।

पहले भी जा चुका जेल

पुलिस आरोपित सलीम का आपराधिक इतिहास को खंगालने की बात कर रही है, जबकि वह करीब 10 साल पहले जेल जा चुका है। स्थानीय लोगों का कहना था कि दो दशक से भी ज्यादा समय से वह इस काम को कर रहा है। अब पुलिस उसकी और उसके बेटे की हिस्ट्री खंगाल रही है। इसके साथ ही उसके अन्य गोदाम का भी पता किया जा रहा है। वहीं, चर्चा है कि आरोपित के यहां पर पहले पुलिस की गाडिय़ां भी ठीक होती थीं। उसकी पुलिस के आला अधिकारियों से भी जान पहचान थी, जिसके चलते ही वह बचता रहा।

chat bot
आपका साथी