जाम का 'बैंड' बजाने को पुलिस ने किया है इंतजाम

त्योहारी सीजन का टै्रफिक प्लान शादियों में भी किया लागू। गाजियाबाद से मेरठ तक 17 प्रेशर प्वाइंट चिहिन्त किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 01:59 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 01:59 PM (IST)
जाम का 'बैंड' बजाने को पुलिस ने किया है इंतजाम
जाम का 'बैंड' बजाने को पुलिस ने किया है इंतजाम

जागरण संवाददाता, मेरठ। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर जाम से निजात पाने के लिए त्योहारों में जिस प्लान को एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने बनवाया था। अब शादियों के सीजन में भी चार दिन तक इसी प्लान को लागू कर दिया गया है। गाजियाबाद से लेकर मेरठ तक 17 प्रेशर प्वाइंट चिहिन्त किए गए हैं। इन प्वाइंटों पर ट्रैफिक और थाना पुलिस के सिपाहियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा जो शहर व कस्बों के बीच में कट बने हुए है। उन पर अलग से सिपाहियों को तैनात किया जाएगा। ताकि शादियों में जाने वाले लोग जाम में न फंस पाए। ट्रैफिक प्लान के तहत मेरठ, मोदीनगर और मुरादनगर की सीमा में 17 प्रेशर प्वाइंटों पर दो ट्रैफिक सिपाही और दो थाना पुलिस के सिपाही तैनात किए जाएंगे।

21 तक दिल्ली से मेरठ तक यह रहेगी व्यवस्था

रेंज के आइजी रामकुमार ने बताया कि मेरठ एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी और गाजियाबाद एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह को निर्देश दिए गए हैं कि मेरठ-दिल्ली हाईवे पर मोदीनगर में विसोखर रोड कट, महेंद्रपुरी कट, सौंदा रोड कट, गुरुद्वारा रोड कट, भगवानगंज मंडी कट, मोदी मंदिर कट, सीकरी खुर्द कट पर 18 नवंबर से लेकर 21 तक जाम नहीं लगना चाहिए। यहां के हर कट पर दो-दो ट्रैफिक पुलिसकर्मी और दो थाने से पुलिसकर्मियों को लगाया जाए। इसके अलावा झिलमिल गंग नहर कट, रावली रोड कट, सरकारी अस्पताल के सामने वाला कट, उखलारसी रजवाहा कट, आयुध निर्माणी कट पर भी पुलिस तैनात रहेगी।

मेरठ में यह रहेगी स्थिति

एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी ने बताया कि हाईवे पर मोहीउद्दीनपुर में खरखौदा मोड़, परतापुर तिराहा, खड़ौली कट, मोदीपुरम पुल के नीचे, खिर्वा कट, पल्लवपुरम फेज-वन का कट, पल्हेड़ा चौक और सिवाया टोल प्लाजा के पास प्रेशर प्वाइंट चिहिन्त किए हैं। यहां पर मेरठ की ट्रैफिक और थाना पुलिस को तैनात किया जाएगा। वहीं परतापुर से लेकर मोदीनगर सीमा तक मेरठ की ट्रैफिक पुलिस को रविवार से तैनात किया जाएगा।

आइजी मेरठ रेंज रामकुमार ने बताया कि त्योहारों के सीजन में हमने जो प्लान तैयार किया था। वह सही साबित हुआ। इसलिए शादियों के सीजन में भी उसी प्लान को 18 से 21 तक लागू किया गया है। इस प्लान का पालन कराने में यदि किसी भी अफसर या फिर सिपाही ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी