आदेश मिलते ही पुलिस ने किया नाइट क‌र्फ्यू का एलान

कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले में नाइट क‌र्फ्यू के समय में परिवर्तन के आदेश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:45 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:45 AM (IST)
आदेश मिलते ही पुलिस ने किया नाइट क‌र्फ्यू का एलान
आदेश मिलते ही पुलिस ने किया नाइट क‌र्फ्यू का एलान

मेरठ,जेएनएन। कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले में नाइट क‌र्फ्यू के समय में परिवर्तन के आदेश मिलते ही पुलिस सड़कों पर उतर आई। पुलिस ने बाजारों व चौराहों पर एलान किया साथ ही व्यापारियों व जनता से सहयोग की अपील की।

अभी तक नाइट क‌र्फ्यू रात 10 से सुबह पांच बजे तक था। अब रात आठ से सुबह सात बजे तक क‌र्फ्यू रहेगा। इसका पालन कराने के लिए दोपहर बाद से भी सभी थाना प्रभारी माइक लेकर सड़क, बाजार और चौराहे पर मुस्तैद हो गए। उन्होंने लोगों से कहा कि नाइट क‌र्फ्यू शुरू होने से पहले ही घरों में चले जाएं। बेवजह सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि समय बदलने की जानकारी लोगों को दे दी गई है। आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

आज हास्टल खाली कर देंगे छात्र: चौधरी चरण सिंह विवि की सभी प्रयोगात्मक, लिखित, मुख्य व सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित होने के बाद छात्रों को हास्टल खाली करने के लिए कहा गया है। कोविड के बढ़ते संक्रमण और शहर की स्थिति को देखते हुए 16 अप्रैल तक हास्टल खाली करना है। केवल डा. बीआर अंबेडकर छात्रावास में रहने वाले छात्रों को रोका गया है। चीफ वार्डन प्रो. पीके शर्मा ने कहा है कि सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित हो गईं हैं। कक्षाएं आनलाइन चलेंगी। छात्र ऐसे में शुक्रवार तक हर साल में हास्टल छोड़ दें। हास्टल को आगे कैसे आवंटित किया जाएगा, उसके विषय में बाद में निर्णय लिया जाएगा।

महामारी से बचाव को बरतें सावधानी : मवानानगर पालिका ईओ सुनील कुमार ने बताया कि महामारी से बचाव की कवायद में पालिका ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से अपील की गई कि कोरोना महामारी से बचाव के लिये जारी गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। यदि किसी व्यक्ति को कोई आवश्यक कार्य हो तभी घरों से बाहर निकलें, बिना किसी काम के घर से बाहर न निकले। नागरिक मास्क अवश्य लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें और भीड़ से बचें।

chat bot
आपका साथी