बुलंदशहर में पुलिस प्रशासन की चेतावनी, कोविड के नियम टूटे तो बंद होंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

Corona virus in Bulandshahr बुलंदशहर में बगैर मास्क और शारीरिक दूरी के वाहनों से बाजार में खरीददारी करने पहुंच रहे लोग। सुबह सात से 10 और शाम पांच से आठ तक आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोलने की है अनुमति ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:09 PM (IST)
बुलंदशहर में पुलिस प्रशासन की चेतावनी, कोविड के नियम टूटे तो बंद होंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें
बुलंदशहर में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां ।

बुलंदशहर, जेएनएन। एक साल से अधिक कोविड-19 का दंश झेल रही जनता अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रही है। लॉकडाउन के दौरान खाद्यान्न व आवश्यक वस्तुओं के लिए लोगों को भटकना न पड़े और सामान की कालाबाजारी न हो इसके लिए सुबह सात से 10 और शाम पांच से आठ बजे तक दुकान खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे में लोग बगैर मास्क और शारीरिक दूरी का नियम दरकिनार करते हुए बाजार में खरीददारी कर रहे हैं।

ऐसे में जिला प्रशासन ने भीड़ भरी दुकानों पर चेतावनी दी है कि कोविड-19 प्रोटोकाल का उलंघन किया तो खरीददारी के लिए दी गई ढील पर सख्ती बरतनी पड़ेगी।सुबह से बाजारों में परचून, दूध और खाद्य सामग्री की दुकानों पर भीड़ उमड़ रही है। बाजार में बच्चों को लेकर लोग निकल रहे हैं और संक्रमण की परवाह किए बगैर खरीददारी कर रहे हैं। कुछ लोग तो वाहन लेकर घरों से निकलते हैं और सड़कों पर वाहन खड़े कर मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन किए बगैर खरीददारी कर रहे हैं। पुलिस और जिला प्रशासन के लिए ऐसे ग्राहक जी का जंजाल बन रहे हैं। ऐेसे लोगों को देखकर अन्य लोग पर सड़कों पर गुजरने से गुरेज नहीं करते और कोविड-19 के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। एसएसपी संतोष कुमार ने सुबह ही वायरलेस सेट पर बाजार में खरीददारी करने आने वाले वाहन मालिकों का चालान काटा जाए और मास्क न लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने दुकानों पर भीड़ एकत्र न होने देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि लोग कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन नहीं करते तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मेडिसिन मार्किट में उमड़ रही भीड़

अंसारी चौराहा स्थित मेडिसिन मार्किट में लोगों की आवाजाही लगी रहती है। कोविड-19 से समस्त नियम यहां तार-तार हो रहे हैं। शुक्रवार की सुबह सीओ सिटी संग्राम सिंह ने लोगों को शारीरिक दूरी बनाने और मास्क लगाने के लिए जागरुक भी किया लेकिन लोग दवाइयों की खरीददारी की बात कहकर पुलिस के आदेश को अनसुना कर दिया। मेडिसिन मार्किट में रोजाना भीड़ बढ़ती जा रही है। जिले के मेडिकल स्टोर संचालक सुबह ही दवाइयों की खरीददारी करने यहां भीड़ लगानी शुरू कर देते हैं और सड़कों पर वाहन खड़े कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

यहां नहीं हो रहा लॉकडाउन का पालनडीएवी चौराहा, रोडवेज अड्डा वाली सड़क, अंसारी चौराहा, सर्राफा बाजार, हनुमान चौक, ऊपरकोट, बूरा बाजार, धमैड़ा अड्डा मंडी, मंडी फतेहगंज और स्याना अड्डे पर पुलिस सुबह शाम नदारद रहती है। उक्त स्थानों पर सुबह शाम लॉकडाउन का खुला उलंघन हो रहा है।

इन्होंने कहा...

सुबह सात से 10 और शाम पांच से आठ बजे तक बाजारों में पुलिस की गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन शत-प्रतिशत कराया जाएगा।

-संतोष कुमार सिंह, एसएसपी। 

chat bot
आपका साथी