नाश्ते का जायका बढ़ा देगा पोहा टिक्की, कम समय में घर पर ही आसान रेसिपी से करें तैयार

बच्चों और बड़ों सभी को पोहा टिक्की का स्वाद पसंद आएगा। मास्टर शेफ निशा वर्मा बच्चों और बड़ों सभी को खूब पसंद आने वाली पोहा टिक्की की रेसिपी बता रही है। जो स्वादिष्ट तो है ही साथ ही इसे बनाना भी काफी आसान है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:00 PM (IST)
नाश्ते का जायका बढ़ा देगा पोहा टिक्की, कम समय में घर पर ही आसान रेसिपी से करें तैयार
घर पर इस तरह बनाएं पोहा टि‍क्‍की।

मेरठ, जेएनएन। महिलाएं हमेशा परेशान रहती हैं कि नाश्ते में ऐसा क्या बनाए जो परिवार के सभी सदस्यों को पसंद आए और साथ ही हेल्दी भी हो। बच्चे हो या बड़े हर रोज एक जैसा नाश्ता करके बोर हो जाते हैं, और नाश्ते से मुंह मोड़ने लगते हैं। मास्टर शेफ निशा वर्मा बच्चों और बड़ों सभी को खूब पसंद आने वाली पोहा टिक्की की रेसिपी बता रही है। जो स्वादिष्ट तो है ही साथ ही इसे बनाना भी काफी आसान है।

इस तरह बनाएं पोहा टिक्‍की 

नाश्ते में अक्सर घरों में पोहा बनाया जाता है और लोग इसे खाना भी खूब पसंद करते हैं। इसी पोहे की अगर टिक्की बनाए जाए तो सभी को पसंद आना लाजमी है। मास्टर शेफ निशा वर्मा बताती है कि पोहा टिक्की बनाने के लिए एक कटोरी पोहा, एक कच्चा आलू, हरी मिर्च बारीक कटी हुई, एक चम्मच धनिया पाउडर,स्वादानुसार लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, हरा धनिया कटा हुआ, नमक और तेल की जरूरत है। इसे बनाना काफी आसान है। इसके लिए सबसे पहले पोहे को अच्छे से धोकर छान लेना चाहिए। अब इसमें कच्चे आलू को घिसकर डाल लें। इससे पहले आलू को अलग बर्तन में घिसकर उसका पानी निचोड़ लें।

इसके बाद पोहे में हरी मिर्च, हरा धनिया और सारे मसाले डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब तवे को मीडियम आंच पर रखकर मिश्रण की टिक्की बनाकर अच्छी तरह से सेक लें। जब तक कि यह अच्छी तरह से क्रिस्पी न हो जाए। बस तैयार है कुरकुरी पोहा टिक्की जिसे दही, हरी चटनी और सौंठ के साथ गरमा गरम खाया जा सकता हैं। इसे तैयार कर फ्रिज में भी रखा जा सकता है। जब खाने का मन हो बस तवे पर कुरकुरी सेंक कर चटनी के साथ खाए। 

chat bot
आपका साथी