सहारनपुर की कमलेश से पीएम मोदी ने पूछा- मकान अपने तरीके से बनवाया या किसी सरकारी अफसर ने जबरन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को उत्‍तर प्रदेश के गरीब कल्‍याण योजना के लाभर्थियों से बात की। इस दौरान उन्‍होंने सहारनपुर के कमलेश से बात की। पीएम ने कमलेश से मकान के बारे में पूछा जिसके बाद से उन्‍होंने पीएम को बताया कि उनका मकान कैसे बना।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:26 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:26 PM (IST)
सहारनपुर की कमलेश से पीएम मोदी ने पूछा- मकान अपने तरीके से बनवाया या किसी सरकारी अफसर ने जबरन...
पीएम नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर के कमलेश से की बात।

सहारनपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को उत्‍तर प्रदेश के गरीब कल्‍याण योजना के लाभर्थियों से बात की। इस दौरान उन्‍होंने सहारनपुर के कमलेश से बात की। पीएम ने कमलेश से मकान के बारे में पूछा, जिसके बाद से उन्‍होंने पीएम को बताया कि उनका मकान कैसे बना। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के अन्‍य जिलों के लाभर्थियों से भी बात की और उनको मिली योजनाओं के बारे में जाना।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत निशुल्क अन्न वितरण के तहत गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर के गांव पहासू की रहने वाली कमलेश से बात की। उन्होंने कमलेश से सबसे पहले पूछा कि राशन समय पर मिल रहा है या नहीं। कमलेश ने जवाब दिया कि राशन समय पर मिल रहा है। पीएम पूछा कि क्या आप को सरकार की तरफ से मकान भी बनवाया गया है या नहीं। कमलेश ने कहा कि उन्हें मकान बन गया है। पीएम ने पूछा आपका मकान आपकी मर्जी के अनुसार बनाया गया है या किसी सरकारी अफसर ने जबरदस्ती अपने तरीके से बना दिया है। कमलेश ने कहा उसी की मर्जी से मकान बना है। प्रधानमंत्री की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नही। कमलेश ने कहा हां मिल रहा है। कमलेश से करीब दो मिनट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की। इसके अलावा वाराणसी की बादामी, कुशीनगर की अमरावती, झांसी के पंकज सहगल, सुल्तानपुर की बबीता यादव, से भी बातचीत की। सबसे आखिर में सहारनपुर की कमलेश से बातचीत की।

पहासू गांव में रहा उत्‍साह

प्रधानमंत्री की बातचीत को लेकर गांव में पहले से ही उत्‍साह रहा। अधिकारियों के साथ गांव के लोग भी तैयारियों में रहे। कार्यक्रम स्‍थल पर जिले के अफसर मौजूर रहे। साथ सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात रहे। हालाकि एक दिन पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। डीएम से लेकर पुलिस अधिकारियों ने यहां का निरीक्षण किया था।

मेरठ से नगर विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद लाभार्थियों को वितरित किया खाद्यान्न

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत गुरुवार को अन्न महोत्सव मनाया गया। महोत्सव को मुख्यमंत्री के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया और लाभार्थियों से बातचीत की। इसके बाद जिले में शास्त्री नगर के आई ब्लॉक स्थित शेरगढ़ में राशन वितरण की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने 12 लाभार्थियों को खाद्यान्न से भरे पैकेट वितरित किए। इस योजना के तहत सभी कार्डधारकों को नवंबर तक निशुल्क गेहूं और चावल का वितरण किया जा रहा है। अन्न महोत्सव के पहले दिन प्रत्येक राशन डीलर के यहां 100 -100 लाभार्थियों को खाद्यान्न के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। इसके बाद बाकी लाभार्थियों को भी क्रमश: पैकेट में खाद्यान्न मिलता जाएगा।

इधर मवाना में भी लाभार्थियों को निश्शुल्क अन्न वितरित किया गया। इस दौरान से बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जागरूक किया गया तथा लाभार्थियों से सरकार की जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी बताया। निश्शुल्क अन्न वितरण योजना को अनूठी योजना बताते हुए सराहा। इस मौके पर बीडीओ सुरेंद्र कुमार, एडीओ प्रदीप शर्मा व ब्लाक प्रमुख गीता पायल ने गांव में जाकर उपभोक्ताओं को जागरूक करते हुए योजनाओं के बारे में जानकारी दी और सरकार की योजनाओं के बारे में बताया।  इसकेे अलावांं मुजफ्फरनगर, बिजनौर बागपत व  शामली मेंं भी अन्‍न वितरित किया गया। 

chat bot
आपका साथी