प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर आगे आए सहारनपुर के उद्यमी, कोविड अस्पतालों को मुफ्त में देंगे बड़ी सुविधा, भले ही रोकना पड़े काम

पीएम मोदी की अपील के बाद सहारनपुर में आगे आए व्‍यापारी।

PM Modi Address Nation आक्सीजन सिलेंडरों की कमी को देखते हुए सहारनपुर जिला प्रशासन ने इंडस्ट्री संचालकों के साथ मिलकर रणनीति बनाई है। उद्यमियों ने कहा-भले ही रोकना पड़े अपना काम पूर्ण सहयोग करेंगे। संयुक्त आयुक्त उद्योग की अपील पर आगे आईं कई एसोसिएशन।

Taruna TayalTue, 20 Apr 2021 09:22 PM (IST)

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच आक्सीजन संकट बड़ी चुनौती है। प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के बाद आक्सीजन सिलेंडरों की कमी को देखते हुए सहारनपुर जिला प्रशासन ने इंडस्ट्री संचालकों के साथ मिलकर रणनीति बनाई है। संयुक्त आयुक्त उद्योग ने जिले के फैक्ट्री संचालकों से जनहित में आक्सीजन सिलेंडर कोविड अस्पतालों को उपलब्ध कराने को कहा है। उद्यमियों ने सहयोग का वचन दिया है। यकीनन, संकट की इस घड़ी में यह पहल सराहनीय भी है और मानवता का धर्म भी।

युवा भी आ रहे चपेट में

कोरोना की दूसरी लहर युवाओं को भी चपेट में ले रही है। मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होती है तो उन्हें आक्सीजन देनी पड़ती है। इसके चलते आक्सीजन का संकट है। संयुक्त आयुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव ने जनपद की सभी औद्योगिक एसोसिएशन से अपील की है कि जिन इकाइयों में आक्सीजन सिलेंडर का उपयोग होता है, वह इमरजेंसी के लिए उन्हें रोककर रखें और विभाग को उपलब्ध करा दें। ताकि अस्पतालों को जरूरत के हिसाब से आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जा सकें।

श्री यादव ने बताया कि उनकी अपील पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, सहारनपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती समेत सभी एसोसिएशन ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।

इन्‍होंने बताया...

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र मिगलानी ने बताया कि संयुक्त आयुक्त उद्योग के फोन के बाद उन्होंने एसोसिएशन के ग्रुप पर उनका संदेश दे दिया है। जनपद में 15-20 उद्योग फेब्रिकेशन का काम करते हैं। इन सभी ने शाम तक 15-20 सिलेंडर उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। ये उद्योग पिलखनी औद्योगिक क्षेत्र व दिल्ली रोड इंडस्ट्री एरिया में हैं। इन सभी ने आश्वासन दिया है कि उन्हें खाली सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएं वह अपने हिस्से के सिलेंडर कोरोना मरीजों की सहायता के लिए देंगे। इसके लिए भले ही उन्हें अपना उत्पादन रोकना पड़े। लघु उद्योग भारती के उपाध्यक्ष राज कमल अग्रवाल ने बताया कि हर उद्यमी इसमें सहयोग देगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.