मेरठ में नेशनल की तैयारी में जी-जान से जुटे खिलाड़ी, सुबह से शाम तक बहा रहे पसीना, देखें तस्‍वीरें

जहां चाह वहां राह के कथन को सत्य करते हुए खिलाड़ी बिना किसी कोच के ही अपनी मेहनत में जुटे हुए हैं। नेशनल चैंपियनशिप में प्र‍तिभाग करने के लिए मेरठ के खिलाड़ी अपना जी-जान लगा रहे हैं। इनको आप सुबह से लेकर शाम तक खेल मैदान में देख सकते है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:02 PM (IST)
मेरठ में नेशनल की तैयारी में जी-जान से जुटे खिलाड़ी, सुबह से शाम तक बहा रहे पसीना, देखें तस्‍वीरें
मेरठ में नेशनल चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे खिलाड़ी।

मेरठ, जेएनएन। जहां चाह वहां राह के कथन को सत्य करते हुए खिलाड़ी बिना किसी कोच के ही अपनी मेहनत में जुटे हुए हैं। नेशनल चैंपियनशिप में प्र‍तिभाग करने के लिए मेरठ के खिलाड़ी अपना जी-जान लगा रहे हैं। इनको आप सुबह से लेकर शाम तक खेल मैदान में देख सकते है। गुवाहाटी में छह फरवरी से होने जा रही नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए मेरठ के एथलीट सर्दी में भी जमकर पसीना बहा रहे हैं।

प्रदेश स्तरीय एथलेटिक चैंपियनशिप में इस साल मेरठ के खिलाड़ियों ने 35 पदक जीते हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने नेशनल में प्रतिभाग करने के मानक पार कर लिया है कुछ अन्य स्वर्ण व रजत पाने वाले खिलाड़ी भी नेशनल के लिए चयनित होने की संभावना से अभ्यास में जुटे हैं। कैलाश प्रकाश स्पोट्र्स स्टेडियम में दोपहर के समय भीड़ कम होती है। इसी मौके का लाभ उठाते हुए एथलेटिक्स के अलग-अलग इवेंट के खिलाड़ी अपने अभ्यास में जुटे हुए हैं।

सोमवार को निरीक्षण के दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल और क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने प्रदेश स्तर पर ऊंची कूद में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी मानसी को अभ्यास करते देखा और उसका प्रदर्शन देख सभी ने सराहना भी की। मानसी नेशनल चैंपियनशिप में ऊंपी कूद में इस साल स्वर्ण पदक की दावेदार भी हैं। मानसी 1.80 मीटर की ऊंची कूद आराम से कर ले रही हैं और इसे हर बार बढ़ाने में जुटी हैं। इसी तरह प्रदेश स्तर पर पदक जीतने वाले मेरठ के अन्य एथलीट भी अपने प्रदर्शन को निखारने और अपनी की सीमा को पार करने की कोशिश कर रहे हैं। सुबह और शाम को कोच खिलाड़यिों का मार्गदर्शन करने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहते हैं। उसी का अनुशरण कर खिलाड़ी दोपहर में भी अभ्यास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी