फिजिकल एजुकेटर्स भी होंगे मान्यता प्राप्त, पंजीयन 18 से

भारतीय एथलेटिक्स संघ के प्रशासक व चेयरमैन प्लानिग कमीशन डा. ललित के. भनोट ने देश के सभी जनपदों में एथलेटिक्स खेल के विकास के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:54 PM (IST)
फिजिकल एजुकेटर्स भी होंगे मान्यता प्राप्त, पंजीयन 18 से
फिजिकल एजुकेटर्स भी होंगे मान्यता प्राप्त, पंजीयन 18 से

मेरठ, जेएनएन। भारतीय एथलेटिक्स संघ के प्रशासक व चेयरमैन प्लानिग कमीशन डा. ललित के. भनोट ने देश के सभी जनपदों में एथलेटिक्स खेल के विकास के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने जिलों के तकनीकी अधिकारियों को सीधे-सीधे भारतीय एथलेटिक संघ से मान्यता देने की प्रक्रिया शुरू की है। सभी पूर्व व वर्तमान खिलाड़ी, स्कूल व कालेजों में कार्यरत फिजिकल एजुकेशन टीचर्स इस कोर्स के माध्यम से नियमों की सही जानकारी प्राप्त कर एथलेटिक्स खेल की जिला, राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में तकनीकी अधिकारी के तौर पर कार्य करने हेतु अधिकृत हो सकते हैं। जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार के अनुसार संघ से जुड़े सभी डिस्ट्रिक्ट टेक्निकल आफिशियल के साथ ही अन्य प्रशिक्षक इसका आनलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म भारतीय एथलेटिक्स संघ की वेबसाइट www.द्बठ्ठस्त्रद्बड्डठ्ठड्डह्लद्धद्यद्गह्लद्बष्ह्य.द्बठ्ठ पर भर सकते हैं। इस प्रक्रिया के अनुसार सभी टेक्निकल आफिशियल अपने जिले की संबंधित इकाइयों/क्लबों/स्कूलों/कालेज में एएफआइ से मान्यता प्राप्त तकनीकी अधिकारियों की टीम के सदस्य बन सकेंगे। आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। आनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 18 जनवरी है। इस कोर्स का आनलाइन संचालन 21 से 23 जनवरी तक होगा और आनलाइन परीक्षा 24 जनवरी को होगी।

बच्चों ने बनाए घर और पेड़-पौधों के चित्र : परिंदे संस्था की ओर से मकर संक्राति के अवसर पर गुरुवार को ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अध्यक्ष आस्था अग्रवाल ने सदस्यों के सहयोग से गरीब और असहाय बच्चों के लिए प्रतियोगिता आयोजित की। बच्चों ने तिरंगा, जय हिंद, अपना घर, पेड़ और फूल के शानदार चित्र बनाए। सभी विजेताओं को पुरस्कार दे सम्मानित किया गया। इस दौरान उमंग, दीपक, इशिता, विशाल अग्रवाल और योगिता अग्रवाल भी उपस्थित रहीं।

सारथी टीम ने लगाई पानी पंचायत : सारथी सोशल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से गुरुवार को लाला मेहमदपुर में जल संरक्षण के लिए पानी पंचायत लगाई। अध्यक्ष कल्पना पांडे ने लोगो को घटते जलस्तर के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही लोगों को जल संरक्षण के लिए शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान ऋषभ सिंह भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी