मेरठ में 12 परिवारों के हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाने के फोटो वायरल, मची सनसनी

मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में 12 परिवारों के हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाने की बात करने को लेकर सनसनी फैल गई। यह फोटो और पोस्‍टर तेजी से सोशल वायरल होने लगे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:47 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 08:47 PM (IST)
मेरठ में 12 परिवारों के हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाने के फोटो वायरल, मची सनसनी
मेरठ में 12 परिवारों के हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाने के फोटो वायरल, मची सनसनी

मेरठ, जेएनएन। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के डाबका गांव में हिंदू धर्म को छोड़कर बौद्ध धर्म के तहत जीवन यापन करने के फोटो व खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इलाके में सनसनी मच गई। वायरल पोस्टर में 12 परिवारों के मुखियाओं द्वारा धर्मशाला में बौद्ध धर्म स्वीकार करने की बात कही गई है।

हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाने का दावा

दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रहे है। जिसमें 12 परिवार के मुखियाओं द्वारा एक सभा का आयोजन कर उसमें हिंदू धर्म को छोड़कर बौद्ध धर्म को अपनाने की बात कही जा रही है। फोटो में दिखाए जा रहे लोगों ने सोशल डिस्‍टेसिंग का भी कोई पालन नहीं किया। जो पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाने का दावा किया जा रहा है। कार्यक्रम में अनुसूचित जाति जाटव समाज के लोगों में सुखपाल सिंह उर्फ पप्पू, श्रीपाल सिंह, धर्मेंद्र, मनोज कुमार, पिंटु कुमार, मनीदेव, जोनी, राकेश कुमार, अमन पाल और तेजपाल सिंह ग्रामवासी इख्लास नगर डाबका व अनिल प्रेमी सोफीपुर द्वारा हिंदू धर्म को छोडऩा दिखाया गया है। इस कार्यक्रम में बच्चों सहित काफी संख्या में लोग दिखाई दे रहे है।

पुलिस के जानकारी में नहीं यह बात

मेरठ एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में नही आया है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। उनके इस तरह के कदम उठाने के पीछे क्या कारण रहा उन बिंदुओं पर भी जांच होगी।  

chat bot
आपका साथी