पीजी की पहली मेरिट 22 को, यूजी में आज से फिर रजिस्ट्रेशन

मेरठ जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित परास्नातक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:05 AM (IST)
पीजी की पहली मेरिट 22 को, यूजी में आज से फिर रजिस्ट्रेशन
पीजी की पहली मेरिट 22 को, यूजी में आज से फिर रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित परास्नातक (पीजी) और सर्टिफिकेट, डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसके लिए 22 अक्टूबर को पहली मेरिट जारी की जाएगी। इससे 22 और 23 अक्टूबर को प्रवेश लिए जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों ने पीजी पाठ्यक्रमों में रजिस्ट्रेशन कराया है। वह अपनी लागइन आइडी से आफर लेटर डाउनलोड कर जिस कालेज में मेरिट में नाम आया है, उसमें प्रवेश ले सकेंगे। 23 अक्टूबर तक कालेजों को पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के बाद छात्रों के प्रवेश को कनफर्म करना होगा।

यूजी में 21 से 25 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और कालेजों में संचालित स्नातक प्रथम वर्ष में पहली ओपन मेरिट से प्रवेश के बाद अब अगली मेरिट नहीं जारी की गई है। स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अब दोबारा से रजिस्ट्रेशन खोला जा रहा है। 21 से 25 अक्टूबर तक अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के समय इस बार छात्रों को कालेज और कोर्स नहीं भरना है। रजिस्ट्रेशन के बाद 25 अक्टूबर के बाद अभ्यर्थी अपनी लागइन आइडी से ब्लैंक आफर लेटर डाउनलोड करेंगे। उसमें अपनी इच्छा से कोई भी कालेज जहां सीट रिक्त है, वहां आफर लेटर लेकर प्रवेश करा सकेंगे।

विधि में रजिस्ट्रेशन यथावत

बीएएलएलबी पांच वर्षीय, बीकाम एलएलबी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन यथावत चलते रहेंगे। अभ्यर्थी कोर्स और कालेज का चयन इच्छानुसार कर सकेंगे।

पोर्टल खराब होने से तिथि बढ़ी: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और डिग्री कालेजों में संचालित एमएड पाठ्यक्रम सत्र 2021-23 में प्रवेश के लिए जिन छात्रों के बीएड के रिजल्ट नहीं घोषित हुए थे। ऐसे छात्रों को बीएड की अंकतालिका अपलोड करने के लिए 20 अक्टूबर को पोर्टल खोला गया था, लेकिन पोर्टल में तकनीकी खराबी के कारण इसकी तिथि बढ़ाकर 23 अक्टूबर कर दी गई है। विवि की वेबसाइट पर इसकी पूरी जानकारी भी अपलोड है।

chat bot
आपका साथी