सीसीएसयू के छात्र 20 अक्टूबर तक कर सकेंगे पीजी में रजिस्ट्रेशन

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित परास्नातक (पीजी) प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गई है। अब छात्र-छात्राएं 20 अक्टूबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:28 PM (IST)
सीसीएसयू के छात्र 20 अक्टूबर तक कर सकेंगे पीजी में रजिस्ट्रेशन
सीसीएसयू के छात्र 20 अक्टूबर तक कर सकेंगे पीजी में रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित परास्नातक (पीजी) प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गई है। अब छात्र-छात्राएं 20 अक्टूबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। विश्वविद्यालय की ओर से पहले 17 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन की तिथि दी गई थी, लेकिन कई कोर्स में कम रजिस्ट्रेशन को देखते हुए विश्वविद्यालय ने यह निर्णय लिया है। परास्नातक के अलावा सर्टिफिकेट, डिप्लोमा में प्रवेश के लिए भी 20 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन होंगे। प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जिन छात्रों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। वह रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

एमएड और एलएलएम की ओएमआर कुंजी जारी : चौ. चरण सिंह विवि की ओर से एमएड और एलएलएम में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। बहुविकल्पीय आधारित प्रवेश परीक्षा की संशोधित ओएमआर कुंजी जारी कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं उससे अपने ओएमआर का मिलान कर सकते हैं। विवि जल्द ही इसका रिजल्ट भी जारी कर देगा।

सीसीएसयू ने घोषित किए रिजल्ट : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में संचालित कई कोर्स का रिजल्ट घोषित हो गया है। जिन कोर्स का रिजल्ट घोषित किया गया है। उसमें बीएफए चतुर्थ वर्ष, एमपीए चतुर्थ सेमेस्टर, रिमोट सेंसिंग द्वितीय सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित किया गया है। बीएफए के कुछ कालेज कोड का रिजल्ट आंतरिक परीक्षा के अंक नहीं मिलने की वजह से रोक दिया गया है। इसके अलावा बीकाम प्रथम वर्ष, बीएससी प्रथम वर्ष, बीएससी फिजिकल एजुकेशन प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रोन्नत कर दिया गया है। कोविड की वजह से इस साल के छात्रों की परीक्षा नहीं कराई गई। ऐसे छात्रों का अंतिम परिणाम अगले साल 2022 में द्वितीय वर्ष की परीक्षा परिणाम के आधार पर होगा।

chat bot
आपका साथी