बिना सुविधा के अनुरक्षण शुल्क लेने पर भड़के लोग

शताब्दीनगर स्थित पंचवटी कॉलोनी के लोगों ने एमडीए के खिलाफ प्रदर्शन किया। सवाल उठाया कि भारी-भरकम अनुरक्षण शुल्क की रसीद भेज दी गई लेकिन सुविधा तो कुछ मिल ही नहीं रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Jun 2019 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2019 03:00 AM (IST)
बिना सुविधा के अनुरक्षण शुल्क लेने पर भड़के लोग
बिना सुविधा के अनुरक्षण शुल्क लेने पर भड़के लोग

मेरठ । शताब्दीनगर स्थित पंचवटी कॉलोनी के लोगों ने एमडीए के खिलाफ प्रदर्शन किया। सवाल उठाया कि भारी-भरकम अनुरक्षण शुल्क की रसीद भेज दी गई, लेकिन सुविधा तो कुछ मिल ही नहीं रही है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कि सड़कें जर्जर हैं, इसकी शिकायत जनसुनवाई पोर्टल तक पर की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सेक्टर एक, पॉकेट-बी के सभी पार्को की हालत खराब है। मुख्य सड़क के किनारे 15 हजार वर्ग मीटर का पार्क इसमें एमडीए की मिलीभगत से खेती हो रही है। सीवर बंद पड़े हैं। कुछ जगह मेनहोल खुले हुए हैं। पेयजल पाइप लाइन आए दिन टूटती रहती है और ट्यूबवेल अक्सर खराब रहता है। नालियों की सफाई तो दूर वह जगह-जगह बंद हैं, ऐसे में जल निकासी की समस्या रहती है। स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था न होने से मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर अंदर कॉलोनी तक में अंधेरा रहता है। शिकायत के बाद भी समाधान नहीं किया गया। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का कोई उपयोग नहीं हो रहा है।

लोगों ने योजना प्रभारी से जवाब मांगा कि कोई अधिकारी व कर्मचारी वहां भ्रमण पर क्यों नहीं आता। अनुरक्षण शुल्क पर सवाल उठाया कि पंजीकरण पुस्तिका में लिखा नहीं था कि अनुरक्षण शुल्क भी वसूला जाएगा। अब जो हजारों का बिल दिया गया है, इससे पहले कोई कंप्यूटराइज्ड बिल नहीं दिया गया। ब्याज में छूट की जो बात की जा रही है, उसका क्या मतलब जब कुछ बकाया ही नहीं है।

इस मौके पर पीके माहेश्वरी, अनिल शर्मा, प्रवीन शर्मा, शौबीर सिंह, कमल सिंह, पुनीत गुप्ता, सुरेंद्र वर्मा व चमन लाल वर्मा आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी