corona vaccination in meerut : मेरठ में कोरोनारोधी टीकाकरण महाकुंभ में रंगोली सजाकर किया लोगों का स्वागत

corona vaccination in meerut कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को 1.20 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा। टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे लोगों में टीका लगवाने को लेकर उत्साह नजर आया। युवा बुजुर्ग व महिलाएं रोजमर्रा के सभी कामकाज को छोड़कर सपरिवार टीका लगवाने पहुंचे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:12 PM (IST)
corona vaccination in meerut : मेरठ में कोरोनारोधी टीकाकरण महाकुंभ में रंगोली सजाकर किया लोगों का स्वागत
मेरठ में कोरोनारोधी टीकाकरण महाकुंभ में रंगोली सजाकर किया लोगों का स्वागत

मेरठ, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना माहमारी के खात्मे के लिए जनवरी माह से शुरू हुए कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान में अब तक सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सोमवार को आयोजित किया गया है। टीकाकरण अभियान के इस महाकुंभ में जिला स्वास्थ्य विभाग ने एक लाख 20 हजार लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। दोपहर करीब 12.10 बजे तक 13720 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वहीं इससे कहीं अधिक लोगों का टीकाकरण के लिए पंजीकरण किया जा चुका है। अधिक से अधिक लोग इस अभियान में टीका लगवा सकें।

228 टीकाकरण केंद्र बनाए

जिले भर में 228 के करीब टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इस क्रम में ब्रह्मपुरी नगरीय स्वास्थ्य केंद्र के तहत शारदा रोड स्थित शहरी अजीविका केंद्र पर 12 बजे तक करीब 90 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। यहां पर रंगोली आदि सजाकर उमंग के माहौल के बीच टीकाकरण चल रहा है।

सपरिवार टीका लगवाने पहुंचे लोग

टीकाकरण केंद्रों पर लोगों में टीका लगवाने को लेकर अलग ही उत्साह नजर आया। युवा, बुजुर्ग महिलाएं रोजमर्रा के सभी कामकाज को छोड़कर सपरिवार टीका लगवाने पहुंचे थे। कोई अपनी माँ के साथ तो कोई अपने भाई-बहन तो कोई अपनी जीवन संगिनी के साथ बूथों पर टीका रूपी कोरोना का कवच पाने के लिए पहुंचा था। केंद्रों पर भी टीकाकरण में लगे स्वास्थ्य कर्मी पूरे जोश के साथ टीकाकरण में जुटे नजर आए।

पोस्टर लगाकर किया जागरूक 

शहर में करीब 48 केंद्रों और ग्रामीण क्षेत्र में करीब 180 केंद्रों पर सोमवार को मेगा टीकाकरण के तहत टीकाकरण किया जा रहा है। इसमें से शहर के कुछ केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर रंग-बिरंगी रंगोली सजाकर लोगों का स्वागत किया गया। साथ ही जागरूकता के लिए पोस्टर आदि लगाकर लोगों को बचाव के प्रति जागरूक किया गया।

अब तक का टीकाकरण

जिले में 25 सितंबर तक अब तक चले टीकाकरण अभियान में कुल लक्ष्य 2626057 के सापेक्ष 1582299 को पहली डोज व 597676 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। तय लक्ष्य के सापेक्ष 1043758 को पहली डोज अभी दी जानी है। इसी लक्ष्य को जल्द पाने के लिए सोमवार को मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।  

chat bot
आपका साथी