बंदरों के आतंक से निजात चाहते हैं लोग

दैनिक जागरण के स्वच्छ मेरठ स्वस्थ मेरठ अभियान के तहत गुरुवार को वार्ड 40 अंतर्गत श्रद्धापुरी फेज-एक सेक्टर-नौ स्थित आर्मी आफिसर्स कालोनी में विशेष सफाई कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 04:03 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 04:03 AM (IST)
बंदरों के आतंक से निजात चाहते हैं लोग
बंदरों के आतंक से निजात चाहते हैं लोग

मेरठ, जेएनएन। दैनिक जागरण के स्वच्छ मेरठ स्वस्थ मेरठ अभियान के तहत गुरुवार को वार्ड 40 अंतर्गत श्रद्धापुरी फेज-एक सेक्टर-नौ स्थित आर्मी आफिसर्स कालोनी में विशेष सफाई कराई गई। इस दौरान नगर निगम अधिकारियों ने जनता की समस्याएं सुनी। लोगों ने बंदरों के आतंक और गंदगी की समस्या बताई। निगम अधिकारियों ने उनके निराकरण का आश्वासन दिया।

विशेष सफाई अभियान की शुरुआत सुबह 7:30 बजे तिकोना पार्क से हुई। सफाई निरीक्षक विपिन चौधरी और सफाई नायक गुलफाम के नेतृत्व में नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की टीम ने सड़क पर झाड़ू लगाई। घर-घर से कूड़ा एकत्र किया। नालियों की सफाई की साथ ही डेंगू और मलेरिया से बचाव के लिए एंटी लार्वा का छिड़काव किया। सुबह नौ बजे नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. गजेंद्र सिंह अभियान में पहुंचे। क्षेत्रीय लोगों ने सफाई समेत कई शिकायतें की। लोगों ने बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। लोगों ने कहा कि बंदरों की वजह से घरों से बाहर बैठना बंद हो गया है। छोटे बच्चों को अकेले नहीं छोड़ सकते हैं। बंदरों का झुंड 24 घंटे मौजूद रहता है।

----

ये समस्याएं भी आई सामने

- नियमित सफाई नहीं होती है। सफाईकर्मियों की कमी है।

-दो पार्क हैं, जिनका रखरखाव नगर निगम नहीं कर रहा है।

-नालियों पर अतिक्रमण है। घरों के सामने नालियां चोक हैं।

-पार्क की लाइट महीनों से खराब पड़ी है।

------------------------

लोगों की परेशानी, उन्हीं की जुबानी

-श्रद्धापुरी सेक्टर नौ में कई-कई दिन तक कूड़ा नहीं उठता है। नियमित सफाई नहीं होती है। नगर निगम को ये सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए।

प्रदीप।

--

-नालियों पर अतिक्रमण है। इससे सफाई नहीं हो पाती है। नगर निगम को अतिक्रमण हटाना चाहिए। सफाई पर निगम को विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

नागेंद्र।

---

-श्रद्धापुरी सेक्टर नौ के पार्क में लाइट खराब है। नगर निगम को कई बार पत्र लिखा जा चुका है।

प्रतिभा।

---

-कालोनी की सबसे बड़ी समस्या बंदर हैं। घरों के बाहर महिलाएं निकलने में डरती हैं। बच्चों पर आए दिन झपट्टा मारते हैं। नगर निगम बंदरों से निजात दिलाए।

नीरा गुप्ता।

--------------

श्रद्धापुरी फेज एक सेक्टर नौ में बंदरों से लोग परेशान हैं। इस समस्या के निदान के लिए उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी। सफाई को सुचारु रखने के निर्देश सफाई नायक को दिए हैं। बाकी समस्याएं भी जल्द दूर की जाएंगी।

डा. गजेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

chat bot
आपका साथी