समय समाप्ति के अंतिम घंटे में मतदान करेंगे बुखार से पीड़ित

समय समाप्ति के अंतिम घंटे में मतदान करेंगे बुखार से पीड़ित

मेरठ खंड स्नातक चुनाव के प्रेक्षक व सचिव लोक निर्माण विभाग समीर वर्मा ने गुरुवार को मेरठ व सहारनपुर मंडल के उपजिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 08:50 PM (IST) Author: Jagran

मेरठ, जेएनएन। मेरठ खंड स्नातक चुनाव के प्रेक्षक व सचिव लोक निर्माण विभाग समीर वर्मा ने गुरुवार को मेरठ व सहारनपुर मंडल के उपजिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि यदि किसी मतदाता को थर्मल स्कैनिंग में बुखार प्रतीत होता है तो ऐसे मतदाताओं को मतदान समाप्ति के अंतिम एक घंटे में मतदान कराया जाएगा। यह जानकारी प्रत्याशियों को भी पूर्व में ही लिखित में दे दी जाए।

प्रेक्षक ने कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में बैठक की। कहा कि सतर्कता में कोई कमी न आए। चुनाव शांतिपूर्ण, निर्विघ्न व पारदर्शी ढंग से संपन्न कराया जाए। मतदानकार्मिकों, पीठासीन अधिकारियों, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को मतदान व मतगणना की प्रक्रिया व आदर्श आचार संहिता आदि की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण कराया जाए।

प्रेक्षक ने जिलों में बनाए गए केंद्र, मतदेय स्थल, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट व माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की जानकारी ली। कहा कि मतदान की वीडियोग्राफी करायी जाए। साथ ही मतदान के दिन शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए मतदान की लाइन में सफेद रंग के गोल घेरे बनाने के निर्देश दिए। वहीं, मतदान केंद्रों पर मास्क, थर्मल स्कैनिंग व सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए कहा।

डीएम के. बालाजी ने बताया कि जिले में चुनाव के लिए मतदान केंद्रों का अधिग्रहण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मतदान एक दिसंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक होगा। स्नातक के लिए 30 व शिक्षक चुनाव के लिए 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। मतपत्र में नोटा का विकल्प नहीं होगा। प्रथम वरीयता देना मतदाता को आवश्यक होगा। स्नातक के लिए सफेद व शिक्षक के लिए गुलाबी बैलेट पेपर होगा।

अपर आयुक्त रजनीश राय ने बताया कि मेरठ व सहारनपुर मंडल के सभी नौ जिलों में मिलाकर 113 मतदान केंद्र व 372 मतदेय स्थल (बूथ) बनाए गए हैं। शिक्षक के लिए 111 मतदान केंद्र व 116 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। स्नातक के लिए 2,97,367 व शिक्षक के लिए 32,867 मतदाता हैं। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी मेरठ मदन सिंह गब्र्याल, गौतमबुद्धनगर एमएन उपाध्याय, हापुड़ जयनाथ यादव, बुलंदशहर रविंद्र कुमार, मुजफ्फरनगर अमित सिंह, शामली अरविंद्र कुमार सिंह, सहारनपुर एसबी सिंह मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.