मेरठ में मुस्लिम समाज के लोगों ने की मस्जिदों में नमाज पढ़ने वालों की संख्या बढ़ाने की मांग

रमजान में पांच से अधिक लोगो को नमाज पढ़ने की अनुमति दिए जाने की मांग मुस्लिम समाज में जोर पकड़ रही है। जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला अध्यक्ष नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन ने मस्जिद के क्षेत्र के अनुसार सौ लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति की मांग की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:48 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:48 PM (IST)
मेरठ में मुस्लिम समाज के लोगों ने की मस्जिदों में नमाज पढ़ने वालों की संख्या बढ़ाने की मांग
रमजान में पांच से अधिक लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति दिए जाने की डीएम से मांग

मेरठ, जेएनएन। रमजान में पांच से अधिक लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति दिए जाने की मांग मुस्लिम समाज में जोर पकड़ रही है। सोमवार को विभिन्‍न संगठनों ने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया।

आल इंडिया मिल्ली काउंसिल के बैनर तले मुस्लिम समाज के लोग जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे। उन्‍होंने मस्जिदों में पांच से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए नमाज पढ़ने की अनुमति दिए जाने की मांग की। कहा कि शासन की गाइडलाइन से धार्मिक आस्था को ठेस पहुंच रही है। बाजारों में, चाय की दुकानों और होटलों में भी उससे कई गुना ज्यादा लोग जमा हो रहे हैं। कारी शफीक उर रहमान ने कहा कि रमजान का महीना मंगलवार या बुधवार से आरंभ हो सकता है। अकीदतमंद इस दौरान रोजे रखते हैं और तरावीह पढ़ते हैं। मस्जिदों के अंदर नमाजी कोरोना संक्रमण को लेकर जरूरी एहतियात बरतने को तैयार हैं। मस्जिद कमेटी में इस संबंध में अंडरटेकिंग देने को भी तैयार है। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। शहर विधायक रफीक अंसारी, कारी अनवार, शारिक, अफ्फान, हिजबुर रहमान आदि मौजूद रहे। उधर जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला अध्यक्ष नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन ने मस्जिद के क्षेत्र के अनुसार सौ लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति दिये जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी