गंदगी की गर्त में फंसे इस मोहल्ले के लोग बदनसीबी समझ काट रहे जिंदगी Meerut News

स्वच्छ भारत मिशन की मानों इस पर हर आम-ओ-खास के बीच विमर्श शुरु हो गया। लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी स्वच्छता का पलीता निकाल रही है। इस एक झलक शहर के टीपीनगर क्षेत्र में वार्ड नंबर 51 के तहत आने वाले मोहल्ला कालिंदी कुंज में दिखने को मिल रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:48 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:48 AM (IST)
गंदगी की गर्त में फंसे इस मोहल्ले के लोग बदनसीबी समझ काट रहे जिंदगी Meerut News
मेरठ में गंदगी से परेशान हो रहे लोग।

मेरठ, जेएनएन। सफाई किसे पसंद नहीं। केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत से मानों इस पर हर आम-ओ-खास के बीच विमर्श शुरु हो गया। सरकार के द्वारा जहां स्वच्छता के लिए हर संभव प्रयास हो रहें वहीं समाज के हितैषी व सजग नागरिक भी स्वच्छता की दिशा में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस सब बीच जिम्मेदारों की अनदेखी स्वच्छता का पलीता निकाल रही है। इस एक झलक शहर के टीपीनगर क्षेत्र में वार्ड नंबर 51 के तहत आने वाले मोहल्ला कालिंदी कुंज में दिखने को मिल रही है।

जहां पर कुछ दस पंद्रह दिनों से नहीं बल्कि स्थानीय लोगों के अनुसार कई-कई दिनों से कूड़ा निस्तारण के बंदोबस्त ठप पड़े हैं। जिससे लोगों के घरों के पास, नाली में व गली में जगह-जगह कूड़े ऐसे में लोगों का जीना दुश्वार हो गया। गंदगी पर लोटते आवारा पशु कूड़े को आसपास बिखेर रहे हैं। जिससे लोगों की असुविधा और बढ़ गई है। वहीं नाली में कूड़ा भर जाने से जलनिकासी की व्यवस्था भी धीरे-धीरे चौपट होने की तरफ बढ़ रही है।

मोहल्ले के गंदगी और उठती दुर्गंध के बीच लोग बदनसीबी समझकर जी रहे हैं। स्थानीय राजू कुमार ने बताया कि कई बार लोगों ने क्षेत्र में तैनात सफाई कर्मियों के कार्यशैली व हो रहे असुविधा को लेकर जिम्मेदारों के पास पहुंचे लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। जिससे लोगों के बीच आक्रोश व्याप्त हो रहा है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो क्षेत्र के लोग सामूहिक रूप से इसके खिलाफ विरोध करने की भूमिका बनाएंगे। 

chat bot
आपका साथी