मेरठ में कोरोना संक्रमण के बीच आधार कार्ड बनवाने की मारामारी, टोकन की बुकिंग फुल

आधार कार्ड बनवाने के लिए डाकघरों में आवेदकों की भीड़ लगी है। मुख्य तौर पर शिक्षण संस्थानों में नये सत्र में प्रवेश पाने व छोटे बच्चों के एडमिशन के लिए अभिभावकों की भीड़ अधिक है। प्रधान डाकघर में निर्धारित टोकन वितरित किए जाते हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:24 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:24 AM (IST)
मेरठ में कोरोना संक्रमण के बीच आधार कार्ड बनवाने की मारामारी, टोकन की बुकिंग फुल
मेरठ में आधार कार्ड बनवाने के लिए टोकन बुकिंग फुल हो गई है।

मेरठ, जेएनएन। आधार कार्ड बनवाने के लिए डाकघरों में आवेदकों की भीड़ लगी है। मुख्य तौर पर शिक्षण संस्थानों में नये सत्र में प्रवेश पाने व छोटे बच्चों के एडमिशन के लिए अभिभावकों की भीड़ अधिक है। कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के चलते शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में निर्धारित टोकन वितरित किए जाते हैं। टोकन के साथ ही आवेदक को आधार कार्ड बनवाने के लिए बुलाया जाता है।

हाल यह है कि शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में 30 अप्रैल तक सभी प्रत्येक दिन सभी टोकन बुकिंग किए जा चुके हैं। टोकन प्राप्त करने के लिए लोग डाकघर से वापस लौट रहे हैं। शनिवार को 30 अप्रैल तक की बुकिंग समाप्त हो गई। सोमवार के बाद बंटने वाले टोकन, एक मई के बाद अपना आधार कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

अभिभावकों की दौड़, आधार के लिए घंटों इंतजार

आधार कार्ड बनवाने के लिए अभिभावकों की परीक्षा हो रही है। छोटे बच्चों को डाकघर साथ लाकर उनकी बायोमैट्रिक समेत पूरी आवेदन प्रक्रिया करानी पड़ती है। जिसमें बड़ी परेशानी होती है। लेकिन एडमिशन के लिए स्कूलों में आधार कार्ड मांगा जा रहा है। जिस कारण अभिभावक अपने काम छोड़कर एक दिन के लिए डाकघरों में आवेदन के लिए पंक्ति में लगे हुए हैं। प्रवर अधीक्षक डाकघर ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सभी डाकघरों में आवेदकों को मास्क लगाकर प्रवेश करना अनिवार्य है। 

chat bot
आपका साथी