कोरोना के कहर से भी नहीं डर रहे लोग

कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूटी और बड़ी संख्या में लोगों की जान ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:15 PM (IST)
कोरोना के कहर से भी नहीं डर रहे लोग
कोरोना के कहर से भी नहीं डर रहे लोग

मेरठ,जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूटी और बड़ी संख्या में लोगों की जान ले रही है। इसके बावजूद लोग अब भी नहीं संभल रहे और शारीरिक दूरी, मास्क लगाने में घोर लापरवाही कर रहे हैं। लाकडाउन में तय समयावधि के दौरान खुलने वाले बाजार, बैंकों में धननिकासी व सस्ता गल्ला की दुकानों पर राशन के लिए उमड़ रही भीड़ शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रही है। गुड़मंडी समेत अन्य बाजारों में लोगों की भारी भीड़ रही। इस दौरान आवागमन भी बाधित रहा।

लाकडाउन में किराना समेत आवश्यक सामान की दुकानें खोलने के लिए सुबह तीन घंटे की छूट मिली हुई है। जिसमें सुबह आठ से ग्यारह बजे तक बाजार खुलने का समय नियत है, लेकिन समयावधि के बाद तक भी दुकानें खुली देखी जाती है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन के पालन के लिए लोगों को स्थानीय निकाय, स्वास्थ्य कर्मी व सामाजिक संगठनों द्वारा जागरूक किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग भीड़ लगाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। मंगलवार को गुड़मंडी, गोल मार्केट, सुभाष बाजार समेत अन्य बाजारों में जरूरत के सामान की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ी। लोग शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करते नजर आए।

सरकारी राशन की दुकानों पर लग रहा जमघट

सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण चल रहा है। राशन के लिए उपभोक्ताओं का जमघट दुकानों पर लग रहा है। राशन वितरण के दौरान लाइन के बजाय उपभोक्ता समूह के रूप में भीड़ लगाये रहते हैं। दुकान संचालक और पुलिस इस ओर ध्यान नहीं दे रही।

बैंकों में भी रही भीड़

धननिकासी के लिए बैंकों में ग्राहकों की भीड़ भी कोरोना के खौफ से दूर है। मंगलवार को पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक में भारी भीड़ नजर आई। इस दौरान लोग शारीरिक दूरी का पालन करते नहीं दिखे।

chat bot
आपका साथी