हर तरफ लापरवाही का मंजर, कोरोना को खुला निमंत्रण, गाइडलाइन का पालन कराने में अधिकारी भी नहीं हैं गंभीर Baghpat News

बागपत में लोगों की लापरवाही कोरोना को बढ़ा रही है। एक के संक्रमित होते ही आसपास के कई लोग वायरस से ग्रस्त हो रहे हैं। मास्क के साथ दो गज की दूरी के पालन और साबुन से बार-बार हाथ धोने से ही कोरोना को फैलने को रोका जा सकता है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:49 PM (IST)
हर तरफ लापरवाही का मंजर, कोरोना को खुला निमंत्रण, गाइडलाइन का पालन कराने में अधिकारी भी नहीं हैं गंभीर Baghpat News
बसों और डग्‍गामार वाहनों में लोग बिना मास्‍क और शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखे बिना सफर कर रहे हैं।

बागपत, जेएनएन। अब तो लापरवाही की हद पार हो रही है। कोई मास्क लगाने को तैयार नहीं है। भीड़भाड़ वाली जगहों में बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। बसों और डग्‍गामार वाहनों में लोग बिना मास्‍क और शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखे बिना सफर कर रहे हैं। अधिकारी भी गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर गंभीर नहीं हैं।

जिले में कोरोना का विस्फोट हो रहा है। लोग लगातार चपेट में आते जा रहे हैं। सरकारी दफ्तरों में संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। अधिवक्ता भी पॉजिटिव हो रहे हैं। गांव में भी संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। इसके बाद भी हर जगह लापरवाही का मंजर है। कोई जागरूक होने को तैयार नहीं है। बाजार का भी यही हाल बनता जा रहा है। नोटिस के बाद कुछ व्यापारी जागरूक तो हो गए हैं, लेकिन कुछ दुकानदार फिर उसी पटरी पर लौट गए हैं। बाजार में नजर डाले तो चारों ओर लापरवाही का मंजर है। बैंकों से लेकर बसों में कोई भी जागरूक करने को तैयार नहीं है। यहां लापरवाही हावी होती जा रही है। अफसरों ने भी इस ओर से ध्यान हटा लिया है, जबकि कोरोना के फैलते हुए वायरस पर काबू पाने के लिए सभी को मास्क लगाना होगा।

मास्‍क और दो गज की दूरी बहुत जरूरी

चिकित्‍सकों का कहना है कि चेहरे पर मास्क लगा रहेगा तो किसी भी तरह का वायरस मुंह और नाक के माध्यम से शरीर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। इससे शरीर स्वस्थ और रोगों मुक्त रहेगा। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। छोटे से लेकर बड़े तक को मास्क के प्रति जागरूक होना होगा। दो गज की दूरी और साबुन से बार-बार हाथ धोने से ही कोरोना को फैलने को रोका जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी