पासपोर्ट सेवा केंद्र को नहीं मिलेगा डाकघर से जेनरेटर का कनेक्शन

पासपोर्ट सेवा केंद्र में जेनरेटर कनेक्शन को लेकर अफसरों की तनातनी फिर सामने आई है। इसके चलते ही पासपोर्ट सेवा केंद्र को डाकघर से जेनरेटर का कनेक्शन नहीं मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jan 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jan 2019 09:00 AM (IST)
पासपोर्ट सेवा केंद्र को नहीं मिलेगा  डाकघर से जेनरेटर का कनेक्शन
पासपोर्ट सेवा केंद्र को नहीं मिलेगा डाकघर से जेनरेटर का कनेक्शन

मेरठ । पासपोर्ट सेवा केंद्र में जेनरेटर कनेक्शन को लेकर अफसरों की तनातनी फिर सामने आई है। इसके चलते ही पासपोर्ट सेवा केंद्र को डाकघर से जेनरेटर का कनेक्शन नहीं मिलेगा। शुक्रवार को प्रवर डाक अधीक्षक ने डाकघर से पासपोर्ट सेवा केंद्र के बीच केबल की दूरी का आकलन कराया था, जिसमें केबल का खर्च ज्यादा बताया गया। ज्यादा दूरी का हवाला देते हुए कनेक्शन देने से मना कर दिया गया।

इससे पहले बरेली स्थित मुख्यालय में मेरठ से प्रवर डाक अधीक्षक ने थ्री फेज कनेक्शन का प्रस्ताव भेजा था, जिसे बिना कारण बताए निरस्त कर दिया गया था। डाकघर की ओर से अब दोबारा प्रस्ताव भेजा गया है। मंगलवार को हुए हंगामे के बाद वहां पहुंचे भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को प्रवर डाक अधीक्षक पीडी रैगर ने थ्री फेज कनेक्शन जल्द दिलाने का आश्वासन दिया था। थ्री फेज कनेक्शन से पहले डा. वाजपेयी को डाकघर से जल्द से जल्द जेनरेटर का कनेक्शन देने का वादा भी किया गया था। वहीं, सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर दोनों महकमों की तनातनी के बारे में बताया था, लेकिन अहम की इस लड़ाई में पासपोर्ट आवेदक पिस रहे हैं। शुक्रवार को प्रवर डाक अधीक्षक कराए आकलन के बाद जेनरेटर कनेक्शन पर पानी फिर गया है।

पासपोर्ट सेवा केंद्र ने अपना जेनरेटर खुलवाया

डाकघर से जेनरेटर का कनेक्शन नहीं मिलने का पता चलने के बाद पासपोर्ट सेवा केंद्र ने अपना जेनरेटर ठीक कराने में ही भलाई समझी। शुक्रवार को सेवा केंद्र ने मिस्त्री बुलवाकर उसे ठीक कराया। इस संबंध में प्रवर डाक अधीक्षक को कई बार कॉल की गई, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी