मेरठ की पारुल ने स्वर्ण पर किया कब्‍जा, फिर भी हासिल नहीं कर पाईं ओलंपिक कोटा

पटियाला में चल रही 60वीं राष्‍ट्रीय इंटर स्‍टेट एथलेटिक्‍स चैंपयिनशिप प्रतियोगिता के दौरान मेरठ की पारुल ने अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया। लेकिन वह ओलंपिक कोटा हासिल नहीं कर पाईं। अब उनसे 3000 मीटर रेस से ओलंपिक कोटा साहिल करने की उम्‍मीद है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:54 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:54 AM (IST)
मेरठ की पारुल ने स्वर्ण पर किया कब्‍जा, फिर भी हासिल नहीं कर पाईं ओलंपिक कोटा
मेरठ की पारुल ने स्‍वर्ण पदक जीता ।

मेरठ, जेएनएन। पटियाला में चल रही 60वीं राष्‍ट्रीय इंटर स्‍टेट एथलेटिक्‍स चैंपयिनशिप प्रतियोगिता के दौरान मेरठ के कई खिलाड़ियों ने भाग लिया है। इसमें मेरठ की पारुल ने भी हिस्‍सा लिया था। सुबह जब 5000 मीटर की रेस शुरू हुई तो शहर की दो खिलाड़ियों ने रेस लगाई। जिसमें एक ने बीच में ही अपनी दौड़ खत्‍म कर दीं और रेस को किसी कारण से पूरा नहीं कर पाईं, लेकिन पारुल ने अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ रेस का पूरा किया बल्कि दौड़ में गोल्‍ड अपने नाम किया। हालाकि वे ओलंपिक कोटा नहीं पा सकीं। 

60वीं राष्ट्रीय इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2021 पटियाला में प्रतियोगिता के पहले दिन सुबह मेरठ की पारुल चौधरी ने 5000 मीटर दौड़ को 16:04.07 मिनट में पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हालांकि पारुल 15:10.00 मिनट के ओलंपिक क्वालीफाइंग स्टैंडर्ड से काफी दूर रहीं। इस इवेंट में रजत पदक कोमल चौधरी महाराष्ट्र ने 16:26.89 मिनट समय लेकर व कांस्य अंकिता उत्तराखंड 16:58.07 मिनट के साथ जीता। मेरठ की ही एक अन्य खिलाड़ी ज्योति किसी कारणवश रेस को पूरा नहीं किया और वह बीच में ही रुक गई।

प्रतियोगिता के पहले ही दिन स्वर्ण पदक जीतने से जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया की इससे अन्य खिलाड़ियों में उत्साह है। आशा करते हैं की पारुल बहुत जल्दी ही 3000 मीटर स्टेपल चेज में ओलंपिक क्वालीफाई कर लेंगी। इस प्रतियोगिता में मेरठ के एथलिट किरण बालियान गोला फेंक, रविंद्र कुमार 200 मीटर, प्रियंका गोस्वामी 20000 मीटर रेस वाक में स्वर्ण पदक जीतने की पबल संभावनाएं हैं। इनके अलावा अन्नू रानी सहित अन्य खिलाड़ी भी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी