Parking In Meerut: आज हाईकोर्ट में पार्किंग का प्लान प्रस्तुत करेंगे मेरठ नगर निगम और एमडीए

Parking In Meerut निगम ने 50 स्थलों पर छोटे पार्किंग स्थल चिह्नित किए हैं। एमडीए अफसरों ने परिसर में मल्टीलेवल कार पार्किंग का प्लान तैयार किया है। शहर में कई और स्थानों पर भी एमडीए पार्किंग स्थल चिह्नित करेगा। शहर में सारी कवायद जारी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:30 AM (IST)
Parking In Meerut: आज हाईकोर्ट में पार्किंग का प्लान प्रस्तुत करेंगे मेरठ नगर निगम और एमडीए
एमडीए परिसर में मल्टीलेवल कार पार्किंग प्लान तैयार।

मेरठ, जागरण संवाददाता। आज सोमवार को हाईकोर्ट प्रयागराज में वाहन पार्किंग की व्यवस्था को लेकर सुनवाई होनी है। नगर निगम और एमडीए वाहन पार्किंग के अपने-अपने प्लान प्रस्तुत करेंगे। एमडीए अफसरों ने परिसर में मल्टीलेवल कार पार्किंग का प्लान तैयार किया है। शहर में कई और स्थानों पर भी एमडीए पार्किंग स्थल चिह्नित करेगा। जबकि नगर निगम अधिकारियों ने शहर में 50 स्थलों पर छोटी-छोटी वाहन पार्किंग स्थल चिह्नित कर लिए हैं। जिसमें से 34 लगभग फाइनल हो चुके हैं। यदि सब कुछ ठीक रहा तो तय स्‍थानों पर जल्‍द ही काम शुरू हो जाएगा।

टेंडर निकालने की तैयारी

निर्माण अनुभाग पार्किंग के मानचित्र तैयार कर रहा है। कुछ पार्किंग स्थलों के लिए टेंडर निकालने की तैयारी की जा रही है। मालूम हो कि शहर में वाहन पार्किंग को लेकर हाईकोर्ट सख्त है। पिछली सुनवाई में एमडीए और नगर निगम अफसरों को पूरी कार्ययोजना प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। शहर में वाहन पार्किंग की समस्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। शासन के नियमों पर पार्किंग संचालित करने के निर्देश के बाद नगर निगम ने 17 में से 14 वाहन पार्किंग मानक पूरे न होने के कारण निरस्त कर दी थीं। गौरतलब है कि नगर निगम काफी समय से शहर में मल्‍टी लेवल पार्किंग के लिए प्रयासरत है। इसके लिए शहर में कई स्‍थानों का दौरा भी किया था। मेरठ में जाम की समस्‍या लंबे समय से बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी