Parinirvana Divas: मेरठ और आसपास परिनिर्वाण दिवस पर माल्‍यार्पण कर डा.आम्बेडकर को किया नमन

Dr Ambedkar Parinirvana Divas 66वीं पुण्य तिथि पर सोमवार को डा. भीमराव आम्बेडकर को नमन किया गया। कई स्‍थानों पर माल्‍यार्पण करके उन्‍हें याद किया गया। मेरठ में सपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। इस दौरान कई लोग मौजूद रहे।

Prem Dutt BhattMon, 06 Dec 2021 01:39 PM (IST)
डा. भीमराव आम्बेडकर की 66वीं पुण्य तिथि पर याद किया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Dr Ambedkar Parinirvana Divas भारतीय संविधान की प्रारूप समिति के अध्यक्ष डा. भीमराव आम्बेडकर की 66वीं पुण्य तिथि पर सोमवार को वेस्‍ट यूपी के भी कई जिलों में उनका नमन किया गया। मेरठ, बुलदंशहर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, शामली और बागपत में भी भीमराव आम्बेडकर को याद किया गया। इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद रहे।

जीवन के बारे में बताया

मेरठ में दौराला सरधना मार्ग स्थित कुसुम इंटरनेशनल स्कूल में बाबा साहेब डा. भीमराव आम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस मनाया। स्कूल की प्रधानाचार्य वीना विहान ने बच्चों को बाबा साहेब के जीवन के बारे में बताया। वहीं मेरठ में आम्बेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर कचहरी के पास लगी उनकी प्रतिमा पर समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने माल्यार्पण किया। यहीं पर अभिनेत्री और कांग्रेस नेता अर्चना ने माल्यार्पण करते हुए डा.आम्बेडकर को याद किया। वहीं मेरठ के मवाना में बसपा कार्यकर्ताओं और व्‍यापारियों ने बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान भी कई लोग मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.