कुलपति से मिले निष्कासित छात्रों के अभिभावक

कृषि विवि में हास्टल के नियम तोड़ने पर तीन दिन पूर्व निष्कासित किए गए छात्रों के अभिभावक मंगलवार को कुलपति से मिले। स्वजन ने छात्रों की पढ़ाई जारी रखने की अपील की और घटना पर खेद जताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:54 AM (IST)
कुलपति से मिले निष्कासित छात्रों के अभिभावक
कुलपति से मिले निष्कासित छात्रों के अभिभावक

मेरठ, जेएनएन। कृषि विवि में हास्टल के नियम तोड़ने पर तीन दिन पूर्व निष्कासित किए गए छात्रों के अभिभावक मंगलवार को कुलपति से मिले। स्वजन ने छात्रों की पढ़ाई जारी रखने की अपील की और घटना पर खेद जताया।

करीब दस दिन पूर्व कृषि विवि में अध्ययनरत बीएससी एजी का छात्र मयंक रावत हास्टल के अन्य छात्र अभिनव रावत, भूपेंद्र सिंह, अंकित चौहान, हर्षित पांडेय, सचिन गौतम आदि के साथ बाइक और स्कूटी पर सवार होकर हास्टल से रात के समय बाहर निकल गए थे। उसी देर रात मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर में सड़क हादसे में मयंक रावत की मौत हो गई थी। विवि की अनुशासन समिति ने बिना जानकारी दिए कैंपस से बाहर जाने के आरोप में पांच छात्रों को विवि से निष्कासित कर दिया था। समिति की संस्तुति पर पांचों छात्रों को 2021-22 के प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर से बाहर किया गया है। इसी प्रकरण में छात्रों के अभिभावक विवि पहुंचे और कुलपति डा. आरके मित्तल समेत डीएसडब्ल्यू डा. अनिल सिरोही से मिले। विवि सूत्रों ने बताया कि अभिभावकों ने कुलपति के समक्ष छात्रों द्वारा छात्रावास के नियम तोड़ने पर खेद जताया। साथ ही छात्रों की पढ़ाई जारी रखने की अपील की। डीएसडब्लू डा. अनिल सिरोह ने बताया कि निष्कासित छात्रों के अभिभावक कुलपति से मिले थे, जिन्होंने पढ़ाई जारी रखने की अपील की है। इसपर कुलपति ही निर्णय लेंगे।

सपा की राज्य कार्यकारिणी में मेरठ के सुधाकर कश्यप शामिल : समाजवादी पार्टी ने 72 सदस्यीय राज्य कार्यकारिणी की घोषणा की है। इसमें मेरठ के सुधाकर कश्यप को सदस्य बनाया गया है। वह वर्तमान में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश समिति में विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। अखिलेश सरकार में उन्हें दर्जा मंत्री का तोहफा मिला था। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कार्यकारिणी की घोषणा की। इसमें 24 सचिव व 40 सदस्य हैं।

chat bot
आपका साथी