नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपित को बचाने के लिए मेरठ में दो दिन चली पंचायत, यह हुआ निर्णय

मेरठ में नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म के मामले में दो दिन चली पंचायत। सोमवार को पीड़‍िता बीमार नानी को देखकर घर लौट रही थी। भावनपुर थाना क्षेत्र का मामला पंचायत में नहीं माने पीड़‍िता के स्वजन ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:51 PM (IST)
नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपित को बचाने के लिए मेरठ में दो दिन चली पंचायत, यह हुआ निर्णय
मेरठ में नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म, दो दिन चली पंचायत।

मेरठ, जेएनएन। नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपित को बचाने के लिए गांव में दो दिन तक पंचायत को दौर चला। पीड़‍िता के स्वजन पर समझौते का दबाव बनाया गया, लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया। मंगलवार शाम को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस ने गांव में पंचायत होने की जानकारी से इन्कार किया है।

यह है मामला

भावनपुर थाना क्षेत्र एक गांव निवासी किशोरी कक्षा नौ की छात्रा है। उसकी नानी गांव में ही रहती है, जिनकी तबियत खराब चल रही है। सोमवार को वह नानी का हालचाल लेने गई थी। दोपहर बाद जब वह घर लौट रही थी, तभी गांव निवासी 20 वर्षीय युवक उसे खींचकर अपने घर में ले गया और दुष्कर्म किया। विरोध करने पर पिटाई की और किसी से बताने पर हत्या की धमकी दी। पीडि़ता ने घर पहुंचकर स्वजन को जानकारी दी। स्वजन जब पुलिस से शिकायत करने जा रहे थे, तभी गांव के कुछ लोगों ने उन्हें रोक दिया और पंचायत में फैसला कराने की बात कही।

सोमवार शाम को गांव में पंचायत हुई और पीडि़त पक्ष पर समझौते का दबाव बनाया गया। बात नहीं बनी तो मंगलवार को फिर पंचायत हुई, लेकिन स्वजन ने समझौते से इन्कार कर दिया। मंगलवार देर शाम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीडि़ता के 161 के बयान दर्ज कराए। थाना प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि छात्रा का मेडिकल करा दिया है। बुधवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गांव में पंचायत की जानकारी नहीं है। यदि पीडि़ता पक्ष पर समझौते का दबाव बनाया है, तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी