त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : मेरठ में एक ही दिन में चारों पदों पर मतदान की तैयारी Meerut News

Panchayat Chunav त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था के तहत ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए मतदान के माध्यम से निर्वाचन किया जाता है। एक ही दिन में चारों पदों पर वोटिंग की तैयारी है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 04:00 PM (IST)
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : मेरठ में एक ही दिन में चारों पदों पर मतदान की तैयारी Meerut News
मेरठ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं।

मेरठ, जेएनएन। Panchayat Chunav त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का प्रदेश में बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने भी इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था के तहत ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए मतदान के माध्यम से निर्वाचन किया जाता है। आयोग इस बार चारों पदों के लिए एक ही दिन में मतदान कराने की योजना बना रहा है, ताकि निर्वाचन की प्रक्रिया का सुगमता से अधीक्षण, निर्देशन और नियंत्रण किया जा सके।

एक दिन में चारों पदों के लिए निर्वाचन कराने से कार्मिकों की उपलब्धता और निर्वाचन सामग्री का प्रबंधन भी आसानी से हो जाएगा। इन ङ्क्षबदुओं पर चर्चा के लिए आयोग ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों की बैठक बुलाई है। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बताया कि प्रदेश के चुनाव आयुक्त 23 जनवरी को लखनऊ स्थित चुनाव आयोग मुख्यालय में इस संबंध में चर्चा करेंगे।

chat bot
आपका साथी