Panchayat Chunav: मेरठ में डयूटी कटवाने को तीन दिन में एक हजार से अधिक आवेदन, अधिकारी परेशान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हर स्तर पर प्रयास जारी है। लेकिन कर्मचारियों की उपेक्षा अधिकारियों के लिए जी का जंजाल बन रही है। पिछले तीन दिनों में एक हजार से अधिक कर्मियों ने चुनाव से डयूटी कटवाने के लिए आवेदन कर दिया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:42 AM (IST)
Panchayat Chunav: मेरठ में डयूटी कटवाने को तीन दिन में एक हजार से अधिक आवेदन, अधिकारी परेशान
मेरठ में तीन दिनों में एक हजार आवेदन दिए गए।

मेरठ, जेएनएन।Meerut Panchayat Chunav News:  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हर स्तर पर प्रयास जारी है। लेकिन कर्मचारियों की चुनाव को लेकर बरती जा रही उपेक्षा अधिकारियों के लिए जी का जंजाल बन रही है। पिछले तीन दिनों में ही एक हजार से अधिक कर्मियों ने चुनाव से डयूटी कटवाने के लिए आवेदन कर दिया है। अधिकांश आवेदनों में ठोस तर्क ही नहीं है। उधर, अधिकारियों ने भी पहले मतदान को लेकर प्रशिक्षण पूर्ण करने और बाद में आवेदनों पर विचार करने की शर्त कर्मियों को समक्ष रख दी है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने इस बार मतदान को लेकर नियमों का काफी बदलाव किए हैं। जिसमें दंपती में से सिर्फ एक को ही मतदान के लिए तैनात करने और दिव्यांग और बीमार को डयूटी से मुक्त रखने के लिए भी कहा गया है। बीमार कर्मियों के लिए विकास भवन में मेडिकल बोर्ड लगाया गया है और कर्मियों के प्रकरण की सुनवाई भी चल रही है। उधर, मतदान कराने से दूर रहने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारी बिना वाजिब तर्क के ही विकास भवन के चक्कर काट रहे हैं।

शनिवार तक एक हजार से अधिक आवेदन पत्र विभिन्न माध्यमों से अधिकारियों के पास पहुंच चुके हैं। जिनका अवलोकन कराया जा रहा है। उधर, लगातार मतदान से डयूटी कटवाने के लिए चक्कर काटने वालों की सूची तैयार की जा रही है। प्रकरण में सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि बड़ी संख्या में कर्मियों ने मतदान से मुक्त रखने के लिए आवेदन किया है। प्रार्थना पत्रों का अवलोकन किया जा रहा है। जिसके बाद डयूटी से मुक्त रखने का निर्णय लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी