Panchayat Chunav Effect: मेरठ में तीन दिन की जांच में तीन हजार से अधिक में कोरोना के लक्षण, 300 संक्रमित मिले

पंचायत चुनाव के दौरान कोरोनावायरस बुरी तरह से फैला है। प्रदेश सरकार के निर्देश पर गांव-गांव जांच अभियान शुरू किया गया है। तीन दिन की जांच अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों में कोरोना के लक्षण मिल चुके हैं। करीब तीन सौ लोग जांच में संक्रमित निकले हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:15 PM (IST)
Panchayat Chunav Effect: मेरठ में तीन दिन की जांच में तीन हजार से अधिक में कोरोना के लक्षण, 300 संक्रमित मिले
पंचायत चुनाव के बाद गांव देहात में कोरोना के केस बढ़ते नजर आ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। Panchayat Chunav Effect मेरठ में पंचायत चुनाव के बाद गांव-देहात में अचानक बीमार लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश पर गांव-गांव जांच अभियान शुरू किया गया है। तीन दिन की जांच अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों में कोरोना के लक्षण मिल चुके हैं। जबकि करीब तीन सौ लोग जांच में संक्रमित निकले हैं। अभी तक एक लाख से अधिक घरों को सर्वे कार्य पूरा किया जा चुका है। संक्रमित लोगों को कोरोना के उपचार के लिए मेडिकल किट का वितरण किया गया है।

हर घर का सर्वे

गांवों में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया गया है। पिछले तीन दिनों में जनपद के सभी 12 विकास खंड क्षेत्र के गांवों में टीम गांव-गांव जाकर हर घर का सर्वे कर रही है और बीमार लोगों की सूची तैयार कर रही है। अभियान के दौरान पिछले तीन दिनों में एक लाख से अधिक घरों का सर्वे कार्य पूरा किया जा चुका है। जिसमें तीन हजार से अधिक लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जबकि तीन सौ लोग कोरोना संक्रमण से पीड़ति मिले हैं। इसके अलावा ढ़ाई हजार लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच भी की गई है। साथ ही संक्रमित मिलने पर उन्हें मेडिकल किट का वितरण भी कराया गया। इसके अलावा अधिक गंभीर रोगियों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है।

परिणाम के बाद 60 फीसदी विजेता बीमार

पंचायत चुनाव परिणाम घोषित हो चुका है। लेकिन करीब 60 फीसदी चुनाव जीत कर विजेता बने लोगों का स्वास्थ्य खराब है। अधिकांश विेजेता खांसी और बुखार के साथ कोरोना से भी पीड़ित हैं और होम आइसोलेशन में रहकर ही अपना उपचार करा रहे हैं। ऐसा ही हाल हार का सामना करने वाले प्रत्याशियों को है। चुनाव में लगातार मेहनत करने और तमाम लोगों के संपर्क में आने के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं।

घर-घर पहुंचा रहे दवा किट

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि जनपद में चार हजार से अधिक कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में है। होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर दवा किट उपलब्ध करा रहा है। साथ बचाव के लिए नियमों का पालन करने की सीख भी दे रहा है। शुक्रवार को टीम ने जयभीम नगर क्षेत्र, तहसील मेरठ क्षेत्र, पुलिस लाईन क्षेत्र, दौराला आदि क्षेत्रों में दवा किट का वितरण किया।

chat bot
आपका साथी