पीए सिस्टम नहीं लगने से सरकार नाराज

पीए सिस्टम नहीं लगने से सरकार नाराज
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 02:55 AM (IST) Author: Jagran

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों की जानकारी आम जनता को देने के लिए सरकार ने प्रत्येक जनपद के सभी मुख्य स्थानों, चौराहों, बाजारों, सरकारी कार्यालयों में प्रचार उपकरण (लाउडस्पीकर और अन्य उपकरण) लगाने का निर्देश दिया था। यह कार्य 15 अक्टूबर तक पूरा कराकर शासन ने प्रदेश के सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी थी। स्थिति बदहाल मिली। इस पर शासन ने नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल रिपोर्ट मांगी है। कमिश्नर ने सभी जनपदों को तत्काल निर्देशों का पालन के लिए कहा है। मेरठ में भी कलक्ट्रेट परिसर में पीए सिस्टम नहीं लगा है।

प्रदेश सरकार ने सभी जनपदों में पीए (पब्लिक एड्रेस) सिस्टम स्थापित कराने के निर्देश दिए थे। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी द्वारा हाल ही में सभी कमिश्नर, डीएम, एसएसपी आदि को पत्र भेजकर नाराजगी जताई गई है। उन्होंने कहा है कि गूगल शीट पर 27 जनपदों द्वारा आंशिक रूप से सूचना अपलोड की गई। 31 जनपदों ने तो सूचना ही नहीं दी। अगले दिन भी 16 जनपदों की सूचना पोर्टल पर प्रदर्शित नहीं हो रही थी। उन्होंने इसे असंतोषजनक बताया है।

कलक्ट्रेट-कमिश्नरी में भी नहीं लगा पीए सिस्टम

पूरे जनपद की बात तो बहुत दूर मेरठ में तो अभी तक कलक्ट्रेट, कमिश्नरी और तीनों तहसीलों में भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम नहीं लगा है। शासन के पत्र पर कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने मंडल के सभी जनपदों के डीएम को तत्काल पीए सिस्टम लगाने को कहा है।

आज लग जाएंगे सिस्टम

कमिश्नरी कार्यालय, कलक्ट्रेट तथा तीनों तहसीलों के लिए पांच सिस्टम की खरीद की गई है। इन्हें लगाने का काम गुरूवार (आज) से शुरू हो जाएगा।

सुभाष चंद्र प्रजापति, एडीएम वित्त एवं राजस्व

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.