सहारनपुर के मेडिकल कालेज में लग रहा आक्‍सीजन प्लांट, कोरोना के मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत Saharanpur News

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक अच्छी खबर आ रही है। शहर के अंबाला रोड पिलखनी स्थित मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट लगने जा रहा है। इससे कोरोना प्रभावितों को राहत मिलेगी। अगर समय पर उन्हें आक्सीजन उपलब्ध रहेगी तो उनकी जान बचाई जा सकेगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:39 PM (IST)
सहारनपुर के मेडिकल कालेज में लग रहा आक्‍सीजन प्लांट, कोरोना के मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत Saharanpur News
सहारनपुर में आक्‍सीजन की परेशानी होगी दूर।

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक अच्छी खबर आ रही है। शहर के अंबाला रोड पिलखनी स्थित मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट लगने जा रहा है। इससे कोरोना प्रभावितों को राहत मिलेगी। अगर समय पर उन्हें आक्सीजन उपलब्ध रहेगी, तो उनकी जान बचाई जा सकेगी। बता दें कि जिले में हर रोज दो से तीन लोगों की मौत की वजह कोरोना है। कोविड अस्पतालों में आक्सीजन की कमी है। ऐसे में प्रशासन ने ठोस कदम उठाया है। पिलखनी स्थित राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. डीएस मारतोलिया ने बताया मेडिकल कालेज परिसर में आक्सीजन प्लांट की तैयारी शुरू कर दी गई है। अगले 15 दिन में यह प्लांट चालू हो जाएगा।

अधिकतर कोरोना पॉजिटिव मरीजो को राजकीय मेडिकल कालेज में दाखिल कराया जा रहा है। इस अस्पताल में इन दिनों करीब 200 कोरोना पॉजिटिव उपचाराधीन हैं। करीब 50 लोग आईसीयू वार्ड में हैं। जाहिर सी बात है कि कोरोना प्रभावितों की संख्या ज्यों-ज्यों बढ़ रही है त्यों-त्यों आक्सीजन की मांग भी बढ़ने लगी है। जानकारी के मुताबिक एक-एक दिन में 200 के लगभग आक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ रही है। प्राचार्य डा. डीएस मारतोलिया ने बताया 15 दिन के अंदर ही आक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा। इसके बाद आक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी। प्लांट के जरिये इन मरीजों को आक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।

दूसरे जिलों को भी मिलेगी मदद

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. डीएस मर्तोलिया का कहना है कि आक्सिजन प्लांट शुरू होने से मुज़फ्फरनगर, शामली जिलों को भी यहां से मदद की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी