मेरठ में कोरोना संकट के बीच नई पहल, आक्‍सीजन सिलेंडर की पूजा... जरूरतमंदों को दिया सहारा

छात्र नेता विनीत चपराना के साथ छात्रों का एक समूह इस महामारी में जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। अस्‍पतालों में मरीजों के सामने आ रही समस्‍याओं को दूर करने का भी प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को छात्रों ने लोगों को आक्‍सीजन का महत्‍व समझाने के लिए कार्यक्रम किया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:09 PM (IST)
मेरठ में कोरोना संकट के बीच नई पहल, आक्‍सीजन सिलेंडर की पूजा... जरूरतमंदों को दिया सहारा
मेरठ में आक्‍सीजन सिलेंडर की पूजा ।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच आक्‍सीजन सिलेंडर की किल्‍लत है। मरीजों की सांसों की डोर को बचाने में इसकी अहमियत सबसे अधिक है। ऐसे में जीवन दे रहे आक्‍सीजन सिलेंडर की छात्रों ने मंगलवार को पूजन अर्चना की। जागृति विहार सेक्‍टर तीन सामुदायिक केंद्र से छात्रों ने कुछ जरूरतमंदों को सिलेंडर भी दिए। साथ ही इस बरसात में अधिक से अधिक पौधे लगाने का निर्णय लिया है।  

छात्र नेता विनीत चपराना के साथ छात्रों का एक समूह इस महामारी में जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। अस्‍पतालों में मरीजों के सामने आ रही समस्‍याओं को दूर करने का भी प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को छात्रों ने लोगों को आक्‍सीजन का महत्‍व समझाने के लिए कार्यक्रम किया। जिसमें वह आक्‍सीजन सिलेंडर की विधि विधान से पूजा किया। फूल, माला चढ़ाने के बाद आरती भी की। छात्रों का कहना है कि आज के समय में आक्‍सीजन सिलेंडर से लोगों की जान बच रही है। ऐसे में हम सभी को आक्‍सीजन को सुरक्षित रखने की सौगंध लेनी है। जो आक्‍सीजन हमारे जीवन की रक्षा कर रही है, उसे स्‍वच्‍छ और संरक्षित करने की जिम्‍मेदारी सभी की है। छात्रों ने लोगों को अधिक से अधिक पौधारोपण करने का भी संकल्‍प लिया। छात्रों में अवनीश नागर, दीपक चपराना, दानिश, प्रमोद शेरगढ़, विजय बहादुर, गौरव चौधरी, श्रीकांत चौधरी, टोनी जाटव, अभिषेक पांडेय रहे। 

chat bot
आपका साथी