Oxygen Cylinder Robbery: मेरठ में युवक से इनोवा कार सवारों ने तमंचे के बल पर लूटा आक्सीजन सिलेंडर, मरीज की मौत

कोरोना महामारी के समय में आक्सीजन सिलेंडर तक लूटने लगे हैं। गढ़ रोड पर इनोवा सवार युवकों ने सरेराह आक्सीजन का सिलेंडर ही लूट लिया। पुलिस के पीछा करने के बाद इनोवा सवार युवक पकड़े नहीं जा सके। वहीं समय से आक्‍सीजन नहीं मिलने से मरीज की मौत हो गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:09 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:09 PM (IST)
Oxygen Cylinder Robbery: मेरठ में युवक से इनोवा कार सवारों ने तमंचे के बल पर लूटा आक्सीजन सिलेंडर, मरीज की मौत
मेरठ में आक्‍सीजन सिलेंडर से लूट का पहला मामला।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना महामारी के समय में आक्सीजन सिलेंडर तक लूटने लगे हैं। गढ़ रोड पर इनोवा सवार युवकों ने सरेराह आक्सीजन का सिलेंडर ही लूट लिया। पुलिस के पीछा करने के बाद इनोवा सवार युवक पकड़े नहीं जा सके है। मेडिकल थाने में सिलेंडर स्वामी ने इनोवा सवार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वहीं आक्‍सीजन सिलेंडर का कालाबाजारी का मामला भी सामने आया है। मेरठ के गांव भैंसा में 50 से 60 हजार में आक्‍सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी हो रही है।

फलावदा के रहने वाले अरुण कुमार के स्वजन गढ़ रोड स्थित केडीएम अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल प्रशासन ने उन्हें आक्सीजन सिलेंडर लेकर आने को कहा गया। अरुण कुमार अपने एक साथी के साथ आक्सीजन सिलेंडर लेकर अस्पताल जा रहे थे। इसी बीच इनोवा सवार युवकों ने अरुण की बाइक को मेडिकल कालेज के सामने ओवरटेक कर रोक लिया। इनोवा के अंदर से कुछ युवक उतरे उन्होंने अरुण को तमंचा दिखाया और सिलेंडर अपने कब्जे में ले लिया। गढ़ की तरफ से फरार हो गए। इनोवा के काफी दूर जाने के बाद अरुण ने शोर मचाया। उसके बाद कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। पीआरवी और मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इनोवा का नंबर पता चल गया है।

इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम ने बताया कि लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इनोवा में सवार युवकों की पड़ताल की जा रही है। इंस्पेक्टर ने बताया कि अरुण के मरीज को आक्सीजन समय पर न मिलने से मौत हो गई।

गांव भैंसा में आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी

बुधवार देर शाम पुलिस ने भैंसा गांव में छापा मारकर एक मकान पर आक्सीजन गैस के सिलेंडर का जखीरा बरामद किया। पुलिस केवल दस खाली सिलेंडर बरामद होने का दावा कर रही है। भैंसा गांव निवासी शहजाद कई दिनों से आक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में संलिप्त था। देर शाम मवाना खुर्द पुलिस चौकी इंचार्ज जगबीर सिंह ने दबिश देकर शहजाद के घर से आक्सीजन गैस सिलेंडर का जखीरा पकड़ा। सूचना लीक हो जाने पर आरोपित फरार हो गया। पुलिस सिलेंडर बरामद कर मवाना खुर्द पुलिस चौकी पहुंच गई और देर रात तक घटना को दबाए रखा। चर्चा है कि इस दौरान सौदेबाजी चलती रही। आखिर देर रात पुलिस ने जानकारी दी कि मौके से दस खाली सिलेंडर मिले हैं। उधर, आरोपित एक राजनीतिक दल से जुड़े नेता का भाई बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि पुलिस जांच के बाद ही कार्रवाई होगी।

50 से 60 हजार में बेचा जाता था सिलेंडर: ग्रामीणों ने बताया कि शहजाद कई दिनों से सिलेंडरों की कालाबाजारी में जुटा था और यहां जरूरतमंदों की लाइन लग रही थी। एक सिलेंडर 50 से 60 हजार रुपये में बेचा जाता था। 

chat bot
आपका साथी