Oxygen Crisis In Meerut: कोरोना संकट के बीच मदद की पहल, 100 सिलेंडर क्षमता का आक्सीजन प्लांट जल्‍द होगा शुरू

मेरठ में आक्‍सीजन सिलेंडर के लिए मदद की अपील भी की गई है।

मेरठ में रोहटा रोड शोभापुर स्थित डा. दर्शन हास्पिटल एंड सर्जिकल सेंटर ने आक्सीजन प्लांट के लिए फ्रांस की कंपनी ‘अशनन जियापेन’कंपनी से करार किया है। यह प्लांट वातावरण से शुद्ध आक्सीजन प्राप्त करेगा। इसकी क्षमता 100 सिलेंडर प्रतिदिन की होगी।

Prem Dutt BhattThu, 13 May 2021 05:30 PM (IST)

मेरठ, जेएनएन। रोहटा रोड शोभापुर स्थित डा. दर्शन हास्पिटल एंड सर्जिकल सेंटर ने आक्सीजन प्लांट के लिए फ्रांस की कंपनी ‘अशनन जियापेन’कंपनी से करार किया है। यह प्लांट वातावरण से शुद्ध आक्सीजन प्राप्त करेगा। इसकी क्षमता 100 सिलेंडर प्रतिदिन की होगी। अस्पताल के निदेशक डा राहुल पराशर ने बताया कि यह प्लांट मेरठ की जनता को समर्पित होगा। उनका मानना है कि आने वाले समय में किसी भी वजह से मरीजों को आक्सीजन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोविड वायरस की तीसरी लहर के अनुमान के चलते केंद्र और राज्य सरकारें संसाधन बढ़ाने में जुटी हैं। जिसका वे समर्थन करते हैं। कोरोना को मिलकर हराना है।

कोविड पीड़ितों को आक्सीजन कंसंट्रेटर देगा यूपीसीए

महामारी के इस दौर में मदद की ओर हर सक्षम हाथ आगे बढ़ रहे हैं जिससे जरूरत में एक-दूसरे की मदद करते हुए समाज को एक बार फिर स्वस्थ बनाया जा सके। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ की ओर से भी कोविड मरीजों में बढ़ती आक्सीजन की परेशानी को देखते हुए आक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया कराए जा रहे हें। यूपीसीए की ओर से 10 आक्सीजन कंसंट्रेटर लिए गए हैं जिन्हें इस क्षेत्र में कार्य कर रही स्वयं सेवी संस्थाओं के जरिए कोविड मरीजों पहुंचाया जाएगा। जो भी संस्था कोविड पीड़ितों की मदद करने की दिशा में कार्यरत है वह यूपीसीए से आक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त कर सकते हैं। इस बाबत यूपीसीए पदाधिकारियों में उपमहाप्रबंधक अनुराग गुप्ता से 9336872423 और 9076600736 नंबरों पर और यूपीसीए के संयोजक केके अवस्थी से 9839174075 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। मरीज के प्रयोग के बाद कंसंट्रेटर यूपीसीए कार्यालय को वापस करना होगा जिससे अन्य रोगियों तक किसी अन्य संस्था के जरिए भी पहुंचाया जा सके। उपकरण प्राप्त करने के लिए रोगी का नाम, पूरा पता, संपर्क सूत्र अंकित करवाने के साथ ही कोविड रिपोर्ट व आधार कार्ड की प्रति देनी होगी।

आप भी देना चाहते हैं सिलेंडर तो करें संपर्क

लोगों से अपील की है कि वे भी संकट की घड़ी में आगे आएं। यदि उनके पास ख़ाली सिलेंडर है और वह आक्सीजन बैंक को इस्तेमाल करने के लिए देना चाहते हैं तो 9837056704 या 7500104445 पर संपर्क कर सकते हैं। समाजसेवी अमित कुमार अग्रवाल ने कहा कि जिन लोगों ने ये सिलेंडर दिए या देंगे। उन्हें उनकी जरूरत पर आक्सीजन से भरा सिलेंडर वापस किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.