जरूरतमंदों को निश्शुल्क देंगे आक्सी फ्लोमीटर

एक तरफ जहां आक्सीजन सिलेंडर पाने को जरूरतमंद रात-दिन कतारों में लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:10 AM (IST)
जरूरतमंदों को निश्शुल्क देंगे आक्सी फ्लोमीटर
जरूरतमंदों को निश्शुल्क देंगे आक्सी फ्लोमीटर

मेरठ,जेएनएन। एक तरफ जहां आक्सीजन सिलेंडर पाने को जरूरतमंद रात-दिन कतारों में लगे हैं, वहीं सिलेंडर में लगने वाले आक्सी फ्लोमीटर की भी कालाबाजारी हो रही है। इसे देखते हुए सुपर इंजीनियरिग व‌र्क्स के मालिक दानिश कुरैशी और उनके दोस्त अदनान अब्बास ने जरूरतमंदों को आक्सी फ्लोमीटर निश्शुल्क देने का संकल्प लिया है। दोनों दोस्तों ने मानवता की सेवा के लिए यह कदम आगे बढ़ाया है। उनका यह भी कहना है कि आक्सी फ्लोमीटर के साथ आटे का एक पैकेट भी निश्शुल्क देंगे।

अदनान अब्बास ने बताया कि सुपर इंजीनियरिग व‌र्क्स का काम आक्सी फ्लोमीटर से संबंधित है। मार्केट में इसकी कीमत अब बढ़कर 1500 रुपये हो गई है। कहीं-कहीं तो इससे भी ज्यादा में कालाबाजारी हो रही है। ऐसे समय में बहुत से जरूरतमंद पैसों के अभाव में आक्सी फ्लोमीटर खरीद नहीं पा रहे हैं। इसे देखते हुए संकल्प लिया गया है कि पटेल नगर फूल नर्सिग होम के समीप स्थित सुपर इंजीनियरिग व‌र्क्स जरूरतमंदों को यह उपकरण निश्शुल्क वितरित करेगी। उन्होंने बताया कि जरूरतमंद इसके लिए 0121-4320264 नंबर पर काल कर सकते हैं। जरूरतमंदों को सिर्फ डाक्टर के ट्रीटमेंट का पर्चा लाना होगा।

कोरोना के कारण टली राष्ट्रीय लोक अदालत : आठ मई को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत को भी कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। अब इसके लिए 10 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव हरिराम ने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देश पर राष्ट्रीय लोक अदालत 8 मई को आयोजित की जानी थी। लोक अदालत में मामलों का निस्तारण आपसी सुलह समझौते के आधार पर किया जाता है। जिला स्तर पर इस अदालत की अध्यक्षता जिला जज द्वारा की जाती है। सचिव हरिराम ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप और मरीजों की संख्या को देखते हुए लोक अदालत को फिलहाल टालते हुए 10 जुलाई में प्रस्तावित किया गया है।

chat bot
आपका साथी