कैंप का आयोजन..आयुष्मान योजना व गोल्डन कार्ड के लाभ बताए

मवाना में शुक्रवार को ई-श्रम पंजीकरण एवं आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड वितरित के लिए सीएससी के माध्यम से कैंप का आयोजन किया गया जिसमें आयुष्मान योजना व गोल्डन कार्ड के लाभ बताए। जिला समन्वयक ने कैंप का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:50 PM (IST)
कैंप का आयोजन..आयुष्मान योजना व गोल्डन कार्ड के लाभ बताए
कैंप का आयोजन..आयुष्मान योजना व गोल्डन कार्ड के लाभ बताए

मेरठ, जेएनएन। मवाना में शुक्रवार को ई-श्रम पंजीकरण एवं आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड वितरित के लिए सीएससी के माध्यम से कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें आयुष्मान योजना व गोल्डन कार्ड के लाभ बताए। जिला समन्वयक ने कैंप का निरीक्षण किया।

मेरठ के सीएससी जिला समन्वयक आशीष कुमार ने लोगों को ई-श्रम एवं आयुष्मान भारत योजना के गोल्डन कार्ड एवं श्रम कार्ड वितरित किए और आयुष्मान योजना के लाभ लोगों को बताए। आशीष कुमार ने बताया कि ई-श्रम योजना के अंतर्गत उन सभी लोगों को पंजीकृत किया जा रहा है, जो असंगठित क्षेत्र में कार्यरत हैं। ताकि भविष्य में उनके रोजगार की व्यवस्था सरकार कर सके और उन्हें सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ दिया जा सके। उन्होंने आगे बताया आयुष्मान योजना के अंतर्गत जिस पात्र लाभार्थी का गोल्डन कार्ड बनाया है वह आयुष्मान भारत योजना से संबंधित किसी भी अस्पताल में पांच लाख तक के स्वास्थ्य इलाज ले सकता है। उन्होंने लोगों से अपील भी की कि जिन लोगों के गोल्डन कार्ड जिस भी सीएससी सेंटर पर बनवाए हों, वह वहां जाकर अपने आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर उनके साथ रस्तौगी कंसल्टेंसी जन सेवा केंद्र संचालक अपूर्व रस्तोगी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आयुष मित्र रवि पाल तोमर, हर्ष वर्मा आदि उपस्थित रहे।

डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर जताई नाराजगी : रोहटा सीएचसी में शुक्रवार को समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य सीएचसी प्रभारी से मिले, जहां उन्होंने क्षेत्र में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को लेकर नाराजगी जाहिर की।

खंड विकास अधिकारी राजीव वर्मा व सीएचसी प्रभारी डा. अमर सिंह को समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सम्राट मलिक ने बताया कि क्षेत्र के गांवों में डेंगू के मरीजों के मिलने की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से गांवों को चिह्नित कर कैंप लगाकर एंटी लार्वा का छिड़काव करने की मांग की। छात्र संघ महामंत्री शोएब अली, बबलू चौधरी, जर्रार खां, फिरोज खां, इमरान, अरुण कुमार, दीपक ठाकुर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी