शिविर का आयोजन, कैडेट्स को समझाई अनुशासन की महत्ता

जानी खुर्द में एनसीसी कैडेट्स पर देश की रक्षा की जिम्मेदारी होती है। ये ही एनसीसी कैडेट आगे चलकर सेना में भर्ती होते हैं और सीमा पर तैनात हो देश की रक्षा करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:47 PM (IST)
शिविर का आयोजन, कैडेट्स को समझाई अनुशासन की महत्ता
शिविर का आयोजन, कैडेट्स को समझाई अनुशासन की महत्ता

मेरठ, जेएनएन। जानी खुर्द में एनसीसी कैडेट्स पर देश की रक्षा की जिम्मेदारी होती है। ये ही एनसीसी कैडेट आगे चलकर सेना में भर्ती होते हैं और सीमा पर तैनात हो देश की रक्षा करते हैं। ये बातें बुधवार को 22 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कैंप कमांडेंट कर्नल पंकज साहनी ने कहीं।

बाईपास स्थित एक निजी संस्थान में एनसीसी की 22 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन का कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप चल रहा है। कैंप को संबोधित करते हुए कैंप कमांडेंट कर्नल पंकज साहनी ने ड्रिल की महत्ता के बारे में बताते हुए कहा कि ड्रिल न केवल कैडेट्स को अनुशासित करती है, अपितु उनके चरित्र में सहनशीलता, सहयोग, सामंजस्य व नेतृत्व के गुणों का भी विकास करती है। शिविर में कैडेट्स को फायरिग के नियमों के बारे में बताते हुए फायरिग का अभ्यास भी कराया। एडम अफसर मेजर मीनू तोमर, लेफ्टिनेंट सविता चौधरी, वंदना सिंह आदि मौजूद रहे।

जनसभा की सफलता को जनसंपर्क : दबथुवा में 25 अक्टूबर को आशीर्वाद पथ जनसभा का आयोजन होगा। जनसभा की सफलता को युवा रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष वसीम राजा ने बुधवार को छुर, भलसोना व हर्रा में ग्रामीणों से जनसंपर्क किया। भूपेंद्र ढबास, अभिषेक सांगवान, सागर मलिक, इमरान चौहान, ताज मोहम्मद, वसीम चौहान, भूरा आदि रहे। वहीं, उन्होंने बहादुरपुर गांव में प्रदीप हुड्डा के आवास पर भी बैठक की। बैठक की अध्यक्षता पीतम सिंह व संचालन मास्टर विक्रम सिंह ने किया। भूपेंद्र डबास, वरुण करनावल, सुरेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह, अमित चौधरी, धर्मेंद्र, अजय कुमार व नरेश आदि मौजूद रहे। वहीं, रालोद प्रदेश मीडिया संयोजक सुनील रोहटा ने डूंगर बाड़म, दमगढ़ी आदि गांव में जनसंपर्क किया। शेखर सहरावत, राकेश त्यागी, पिन्टू त्यागी, दीपक शर्मा, आकाश, लटूर, फैजान, सद्दाम, अर्जुन व बंटी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी