डीएम बनकर मुख्य अभियंता को भेजा था आदेश

डीएम के फर्जी आदेश व मुहर लगाकर बिजलीघर पर तैनात संविदाकर्मी को हटाने के दिए गए आदेश का पुलिस अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई है जबकि इस संबंध में बिजली विभाग के अफसरों ने डेढ़ महीने पहले पुलिस को तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज न होने से डीएम नाराज हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 02:45 AM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 02:45 AM (IST)
डीएम बनकर मुख्य अभियंता को भेजा था आदेश
डीएम बनकर मुख्य अभियंता को भेजा था आदेश

मेरठ, जेएनएन। डीएम के फर्जी आदेश व मुहर लगाकर बिजलीघर पर तैनात संविदाकर्मी को हटाने के दिए गए आदेश का पुलिस अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई है, जबकि इस संबंध में बिजली विभाग के अफसरों ने डेढ़ महीने पहले पुलिस को तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज न होने से डीएम नाराज हैं। उन्होंने त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

जनवरी माह में माधवपुरम निवासी सागर राजपूत के नाम से एक प्रार्थनापत्र मुख्य अभियंता पावर कारपोरेशन के कार्यालय पहुंचा था। जिसपर डीएम के हस्ताक्षर और मुहर लगी थी। प्रार्थना पत्र पर रामलीला ग्राउंड बिजलीघर पर तैनात एक संविदाकर्मी को तत्काल हटाने का आदेश थे। उक्त आदेश पर जब शहरी क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता को शक हुआ तो उन्होंने डीएम कार्यालय से आदेश और हस्ताक्षर की पुष्टि की। जांच में हस्ताक्षर फर्जी मिले। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर खंड पांच के एक्सईएन ने उक्त आरोपित पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए एसपी क्राइम और थानाध्यक्ष ब्रह्मपुरी को तहरीर भेजी थी। डेढ़ महीने बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो बिजली अफसरों ने थानाध्यक्ष को पत्र भेजकर कार्रवाई की जानकारी मांगी। सूचना डीएम को भी भेजी है। ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर सुभाष अत्री का कहना है कि इस संबंध में उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली है।

इनका कहना-

डीएम के फर्जी आदेश और हस्ताक्षर करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध पुलिस ने डेढ़ महीने में भी एफआइआर नहीं लिखी है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ डीएम को भी पत्र भेजा है।

-जागेश कुमार, एक्सईएन पंचम खंड

अवैध शराब के खिलाफ चला अभियान: पंचायत चुनाव में अवैध शराब की तस्करी एवं बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

शनिवार को मुंडाली पुलिस ने क्षेत्र के गांव मुंडाली, नंगलामल, मऊखास, अजराड़ा सहित आसपास के गई गांवों में लाउडस्पीकर से सूचना देकर लोगों को अवैध शराब के प्रति जागरूक किया। एसओ रविचंद्रवाल ने बताया की पंचायत चुनाव के दौरान अवैध शराब की तस्करी एवं बिक्री रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी