मेरठ में रेस्टोरेंट पर सील लगाने का विरोध, आवास-विकास के अधिकारियों से मिले सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के पदाधिकारी

सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष किशोर वाधवा महामंत्री चौ. महीपाल सिंह आदि व्यापारी आवास विकास परिषद पहुंचे और अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार से मिले। उन्होंने कहा कि 24 सितंबर को आरटीओ रोड स्थित बाक्सी पार्क व केसर स्वीट्स रेस्टोरेंट पर एमडीए ने सील लगाने की कार्रवाई की थी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:38 PM (IST)
मेरठ में रेस्टोरेंट पर सील लगाने का विरोध, आवास-विकास के अधिकारियों से मिले सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के पदाधिकारी
मेरठ में आवास-विकास के अधिकारियों से मिले सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के पदाधिकारी

मेरठ, जागरण संवाददाता। शास्त्रीनगर में बाक्सी पार्क व केसर स्वीट्स रेंस्टारेंट पर अवैध निर्माण के आरोप में सील लगाने के मामले में मंगलवार को सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के पदाधिकारी आवास-विकास परिषद में अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता से मिले। व्यापारियों ने सील खोलने के साथ मामले का निस्तारण करने का सुझाव मांगा। आवास विकास परिषद के अधिकारियों ने शासन की नीति का हवाला देते हुए किसी भी प्रकार से निस्तारण न होने की बात कही।

सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष किशोर वाधवा, महामंत्री चौ. महीपाल सिंह आदि व्यापारी आवास विकास परिषद पहुंचे और अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार से मिले। उन्होंने कहा कि 24 सितंबर को आरटीओ रोड स्थित बाक्सी पार्क व केसर स्वीट्स रेस्टोरेंट पर एमडीए ने सील लगाने की कार्रवाई की थी। आरोप है कि आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक निर्माण कराया गया। आवास विकास ने रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी थी। जिस आधार पर एमडीए ने सील लगाई। व्यापारियों ने कहा कि आवास-विकास अधिकारियों को मामले का निस्तारण करने के लिए सुझाव देना चाहिए। उन्होंने व्यवसायिक में तब्दील करने की प्रक्रिया बताते हुए निस्तारण का विकल्प बताया। आवास-विकास के अधिकारियों ने नियमावली के अनुसार, ऐसा न होना बताते हुए कार्रवाई को सही करार दिया। अधिकारियों ने कहा कि लखनऊ कमिश्नर आवास आयुक्त से ही इसमें कुछ हो सकता है। व्यापारियों में मीडिया प्रभारी पंकज बजाज, संगठन मंत्री निशांत रावल व ठाकुर अंजन सिंह आदि मौजूद रहे।एमडीए ने दर्ज कराया है मुकदमा

शास्त्रीनगर में बाक्सी पार्क व केसर रेस्टोरेंट पर सील लगाने के बाद एमडीए के तहसीलदार विपिन कुमार मोरल ने नौचंदी थाने में दोनों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही आवास विकास को निगरानी के लिए भी लिखा गया है। 

chat bot
आपका साथी